Monday, September 26, 2016

उधोगमंत्री के गृहक्षेत्र में श्रमिकों को कम्पनियों से जबरन निकाला जा रहा है


फरीदाबाद 26  सितंबर (abtaknews.com ) एक तरफ उधोग मंत्री विदेशी कम्पनियों को फरीदाबाद सहित पूरे प्रदेश में लाने की बात कर रहे है, वहीं उनके अपने गृह क्षेत्र फरीदाबाद में कम्पनियों से 20-20 साल से कार्यरत श्रमिकों को बिना किसी कारण बहार का रास्ता दिखाया जा रहा है। इसके विरोध में पायन प्रसीजन कम्पनी के मजदूरों ने उप श्रमायुक्त कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जब किसी कम्पनी का मामला श्रमायुक्त के पास लम्बित है तो ऐसे में कम्पनी द्वारा श्रमिकों को घरेलु कमेटी बनाकर बहार निकाला जाना गैर कानूनी है। 

  वियों- उप श्रमायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे ये पायन प्रसीजन कम्पनी के मजदूर है, जिनके तीन साथी कर्मचारियों ने कम्पनी प्रबंधन ने केवल इस लिए बहार निकाल दिया कि वे डिमांड नोटिस पर कार्रवाही की मांग कर रहे थे। इसके अलावा कम्पनी ने पांच और श्रमिकों को धमकाया है कि अगर उन्होने यूनियन का साथ नहीं छोडा और नेतागिरी बंद नहीं की तो उन्हे भी निकाल दिया जायेगा। 

 वियों- उधोग मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद से विधायक है और फरीदाबाद में ही कम्पनी संचालकों की मनमानी के चलते श्रमिक परेशान है। ऐसे में उन्हे विदेश छोडकर पहले अपने घर को दुरूस्त करने की अधिक जरूरत है।

 बाइट- प्रदर्शनकारी कम्पनी कर्मचारी 

loading...
SHARE THIS

0 comments: