Saturday, September 3, 2016

अमेरिका का सबवे ब्रांच फरीदाबाद में बेच रहा जहरीले फास्ट फूड


फरीदाबाद-सितंबर 04, 2016(Abtaknews.com)अमेरिका फास्ट फूड के नाम पर फरीदाबाद में मौत का सामान बेच रहा है। जहरीले फास्ट फूड सैंडविच, पिज्जा व बर्गर के जब स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिए तो सभी फैल पाए गए। जिसके बाद मार्केट में हडकंप मच गया। अबतक न्यूज पोर्टल को प्राप्त जानकारी के अनुसारी चंडीगढ़ से प्राप्त उक्त फास्ट फूड की रिर्पोट में सैंडविच, पिज्जा व बर्गर के सैंपल फैल होने से स्वास्थ्य विभाग ने अमेरिका कंपनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

सेक्टर 15 मार्केट स्थित अमेरिका कंपनी के  ब्रांच सबवे रेस्टोरेंट में मिलने वाले सैंडविच, बर्गर और पिज्जा में मिलावट पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा चंडीगढ मुख्यालय भेजे गए सभी सैंपल फैल पाए गए जिसके बाद स्वास्थ्य टीम हरकत में आई और उक्त कंपनी के ब्रांच सबवे रेस्टोरेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पृथ्वी सिंह ने अबतक न्यूज पोर्टल टीम को बताया कि शहर में खाद्य पदार्थ बेचने वाली दुकानों एवं रेस्टोरेंटों के सैंपल लेने का कार्य चल रहा है ताकि खाने पीने की चीजों में मिलावट पर अंकुश लगाया जा सके। उक्त जांच के बाद खाद्य पदार्थो को जांच के लिए चंडीगढ़ भेज दिया जाता है। वहां कि रिर्पोट के आधार पर हमारा  विभाग आगे की कार्रवाई करता है।
सेक्टर 15 मार्केट स्थित सबवे रेस्टोरेंट पर जब अबतक न्यूज पोर्टल टीम ने दौरा किया तो रेस्टोरेंट के संचालकों ने सामने आकर बात करने से मना कर दिया। टीम के कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार करते हुए सिर्फ इतना तो स्वीकार किया हां हमारे यहां से लिए गए सैंपल ठीक नही पाए गए। इसके अलावा मार्केट में ही एक नामी कंपनी की डेयरी से दूध, दही और घी के सैंपल लिए गए थे जिसमें उसके द्वारा बेचे जा रहे घी के सैंपल भी फैल पाए गए। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी पृथ्वी सिंह का कहना है कि जनता मिलावटी खाद्य पदार्थो के सेवन से बचे क्योंकि इनसे बीमारियां बढती है, मोटापा बढता है सिर्फ और सिर्फ संपूर्ण एवं पौष्टिक आहार ही प्रयोग करें।



loading...
SHARE THIS

0 comments: