Monday, September 12, 2016

इनरव्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल का स्वास्थ्य जागरुकता कार्य़क्रम




फरीदाबाद (abtaknews.com )हेल्दी इंडिया के पीएम मोदी के उद्देश्य में फरीदाबाद का इनरव्हील क्लब भी सक्रिय भूमिका निभा रहा है। हॊल ही में इनरव्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल के लिए 4 हेल्थ प्रोजेक्टों का आयोजन हेल्थकेयर कमिटी के चेयरपर्सन श्रीमति अनिता ठक्कर व डिस्ट्रक्टि 301 व क्लब प्रेसिडेंट श्रीमति रेणु ठक्कर के मार्गदर्शन में किया गया। इस प्रोजेक्ट के तहत महिलाओं को स्वास्थ्य व पोष्टिक खान पान के लिए जागरुक करने के लिए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) में किया गया।

इनरव्हील क्लब के द्वारा आयोजित किए गए सेमिनार में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला ने क्लब के सदस्यों की इस पहल के लिए सराहना की। इस मौके पर क्लब की डिस्ट्रक्टि चेयरमैन श्रीमति रेणु गुप्ता मौजूद रही।
सेमिनार में महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य व पौष्टिक खान-पान के लिए जागरुक करने के साथ-साथ कई हेल्थ प्रोजेक्ट आयोजित किए गए। कार्यक्रम में 15 बुजुर्गों को डेंचर व दंत चिकित्सक किट प्रदान की गई। यहीं नहीं थैलिसिमिक बच्चों के लिए काम करने वाली संस्थान थैमिसिमिक इंडिया, नई दिल्ली को क्लब की ओर से 2 लाख रुपये का चैक भेट किया गया।
सेमिनार में एम्स से आई वरिष्ट डायटिशियन डॊ. गुरदीप कौर ने महिलाओं को बेहतर खानपान के बारे में बताया। वहीं हेल्थ सब कमिटी चेयरपर्सन डॊ. विनीता चोपड़ा ने कॊर्निया डोनेशन के बारे में बताया। कार्य़क्रम में 400 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया और क्लब के सदस्यों को इन्हें जागरुक करने में अपना योगदान दिया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: