Thursday, September 22, 2016

पुलिस आयुक्त फरीदाबाद द्वारा अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया



फरीदाबाद(abtaknews.com ) पुलिस आयुक्त डाक्टर हनीफ कुरैशी भा पु से की अध्यक्षता में क्राइम गोष्ठी का छज्च्प् सभागार में आयोजन किया गया। मीटिंग के मुख्य अतिथि रिटायर डीजीपी श्रीमान के कोसी साहब थे।इस मौके पर फरीदाबाद पुलिस कमिश्नरेट के क्ब्च्ए - ।ब्च् के अलावा सभी थाना प्रबंधकए चौकी इंचार्ज मौजूद और सभी क्राइम ब्रांच प्रभारी भी मौजूद रहे ।इस मौके पर एनटीपीसी के डायरेक्टर ने पुलिस आयुक्त महोदय का फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया ।

उसके बाद फरीदाबाद में क्राइम कंट्रोल और ट्रैफिक कंट्रोल के अलावा जुलुस प्रदर्शन इत्यादि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का डेमो किया गया ।अपराध नियंत्रण गोष्ठी में सभी ने अपने अपने विचार रखे मीटिंग की शुरूआत करते हुए ।ब्च् श्री अमन यादव ने बताया की पुलिस आयुक्त के मार्गदर्शन में फरीदाबाद के मुख्य हॉटस्पॉट जहां पर ज्यादा क्राइम होता है के बारे में बताया।श्रीमती आस्था मोदी आई पी एस ने थाने में ब्ब्ज्छै कारवाई को अपडेट करने बारे और विभिन्न केस में पुलिस द्वारा कब्जा मे लिए गए वेहिकल को जल्दी डिस्पोजल करवाने के लिए अदालत से आदेश लेने बारे में कहा।

एसीपी श्री देवेंद्र कुमार यादव ने बताया की जो लोग ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करते हैं उनके ज्यादा से ज्यादा चालान काटे जाएं ड्राइविंग लाइसेंस को 3 महीने के लिए रद्द करने के लिए एसीपी ऑफिस के माध्यम से संबंधित ैक्ड को भेजें । श्री राजेश चेची ने आर्थिक अपराध पर बेहतर अनुसंधान करने के बारे में अपने विचार रखें।मुख्य अतिथि श्रीमान कोसी साहब ने पुलिस आधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा की सभी जरुरतमन्द लोग पुलिस से सहायता की उम्मीद रखते हैं एएएऔर जो लोग थाने में आते हैं पुलिस कर्मी को उनकी बातें ध्यान से सुननी चाहिएए पीड़ित के साथ मित्रवत व्यवहार करें और उनकी समस्या का समाधान करें।

साथ ही उन्होने कहा की उच्च अधिकारियों और थाना प्रबंधक को अपने अधीनस्थ छोटे कर्मचारियों से परिवार की तरह बात करें उनमें अपना भरोसा जताए और आदेश सीधे छोटे कर्मचारी को भी ठीक तरह से समझ में आने चाहिए ताकि दिए गए आदेश के मुताबिक पालना करते हुए उचित परिणाम हासिल किया जा सके।
मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे श्रीमान पुलिस आयुक्त ने कहा की ब्ड विंडो व अन्य परिवादों का समय पर निपटारा किया जाए सीसीटीएनएस का कार्य समय पर पूरा करें। करप्शन के ऊपर मेरी जीरो टॉलरेंस रहेगी जो कोई भी रिश्वत के मामले में पकड़ा गया उस को सस्पेंड किया जाएगा साथ ही उसके इंचार्ज को भी नोटिस किया जाएगा।पुलिस आयुक्त महोदय ने क्राइम ब्रांच 56 के तीन पुलिस कर्मियों जिसमे सब इंस्पेक्टर विजय पाल, हेड कांस्टेबल अनुराग और राजकुमार एक ब्लाइंड मर्डर केस सोल्व करने पर सम्मानित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: