Sunday, September 18, 2016

दिवंगत पत्रकार सचिन खेड़ा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि




फरीदाबाद (abtaknews.com )दिवंगत पत्रकार सचिन खेड़ा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि


सरकार पत्रकारों की हरसंभव मदद को तैयार: अमित आर्य

फरीदाबाद(abtaknews.com ) हरियाणा सरकार पत्रकारों का हरसंभव सहयोग करने को हमेशा तत्पर है। पत्रकारों के कल्याण के लिए राज्य सरकार ने एक कोष बनाया हुआ है, जिसके माध्यम से राज्यभर के पत्रकारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाती है। यह विचार मुख्यमंत्री हरियाणा के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य ने  दिवंगत पत्रकार स्वर्गीय सचिन खेड़ा की श्रद्धांजलि सभा में व्यक्त किए। एनआईटी गोल्फ क्लब में समस्त पत्रकार बिरादरी फरीदाबाद द्वारा आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा में नेशनल पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री के .बी. पंडित एवं मुख्यमंत्री हरियाणा के ओएसडी मीडिया श्री राजकुमार भारद्वाज प्रमुख रूप से उपस्थित थे। मंच संचालन का दायित्व कवि दिनेश रघुवंशी ने निभाया। 
इस अवसर पर सभा में फरीदाबाद के राजनेता, शिक्षाविद, व्यापारी संगठन एवं समाजसेवी काफी संख्या में उपस्थित थे। सभी ने सामूहिक रूप से अपने अपने संबोधनों के माध्यम से स्वर्गीय सचिन खेड़ा को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर  स्व. सचिन के परिजन भी उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुए श्री आर्य ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा एवं उनकी आर्थिक स्थिति को लेकर सरकार संवेदनशील है। यह भी सच है कि पत्रकार समाज को एक दिशा देने का काम करता है। वह दिन रात अपने परिवार की चिंता किए बिना समाज हित में कार्य करने के लिए अग्रसर रहता है। इसके बावजूद उनकी सामाजिक एवं आर्थिक स्थिति दयनीय होती है। जोकि बेहद चिंता का विषय है। 
श्री आर्य एवं श्री भारद्वाज ने सरकार की ओर से भरोसा दिलाया कि पीडि़त परिवार को हरसंभव मदद दी जाएगी। इस मौके पर नेशनल पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.बी.पंडित ने कहा कि सचिन खेड़ा की मृत्यु उपरांत फरीदाबाद के सभी पत्रकारों ने एकजुटता दिखाई है। आज इस श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से जहां स्वर्गीय सचिन को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए हैं, वहीं पीडि़त परिवार के प्रति उपस्थित समाज ने जो भावनात्मक व आर्थिक सहयोग दिया है, उसके लिए वह उनके सदैव आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से प्रयास करते रहे हैं कि पत्रकारों के लिए एक आपात काल कोष होना चाहिए। हालांकि सरकार ने उनकी मांग पर ऐसा कोष स्थापित भी किया है, लेकिन उसमें बढ़ोत्तरी के लिए वह मुख्यमंत्री से मांग कर रहे हैं। उन्हें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भरोसा भी दिलवाया है कि हरियाणा सरकार इस राहत कोष में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगी। इस अवसर पर शहर के सभी  राजनेता, प्रबुद्व नागरिक, आरडब्लयूए  के प्रतिनिधि, शिक्षाविद एवं सामाजिक लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।  सभा के अंत में समाजसेवी एवं साईंधाम ट्रस्ट के संस्थापक मोतीलाल गुप्ता ने समाज से एकत्रित हुई सहायता राशि स्वर्गीय सचिन खेड़ा के परिवार को सौंपी। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: