Thursday, September 22, 2016

एसीपी पूजा डाबला ने चलाया जागरूकता अभियान



फरीदाबाद(abtaknews.com ) पुलिस आयुक्त डॉक्टर हनीफ कुरैशी के दिशा  निर्देश  पर क्राइम अगेंस्ट वूमेन श्रीमती पूजा डाबला को एक जागरूकता ( महिलाओ की सुरक्षा के सम्बंध मे )चलाने के निर्देश दिए थे। जिसकी पालना में ए.सी.पी पूजा डाबला ने सांई एक्सपोर्ट कंपनी में, महिला पुलिस कर्मचारियों के साथ जाकर कंपनी के अधिकारियों से मिलकर कंपनी में कार्यरत महिला वर्कर्स के साथ एक गोष्टी का आयोजन किया गया।
फैक्ट्री में कार्यरत महिला वर्करों ने भारी तादाद में हिस्सा लिया। महिलाओं को उनके अधिकार और कानून के संबंध में जानकारी देने हेतु चलाये गये अभियान के आयोजन में एसीपी श्रीमती पूजा डाबला ने ,महिलाओं को संबोधित करते हुए सरकार और पुलिस प्रशासन द्वारा महिलाओ की सहायता के लिए किए गए प्रयास के बारे में बताया गया। महिलाओं को 1091 के महत्व के बारे में, और अभी हाल ही में माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा श्री मनोहर लाल जी के द्वारा पुलिस आयुक्त डॉक्टर हनीफ कुरेशी की पहल पर एक थ्प्त् ।च्च् ; थ्पतेज प्उउमकपंजम त्मेचवदेमद्ध फरीदाबाद पुलिस कंट्रोल रुम में शुरू किया गया है के महत्व के बारे में बताया गया।

उन्होने बताया कि महिलाएं थाने में जाने से झिझकती थी। इसलिए हरियाणा सरकार ने हरियाणा की सभी जिलों में महिला थाना खोला जिस में महिलाएं बेझिझक अपनी शिकायत के लिए जा सकती है। श्रीमती पूजा डाबला ने घरेलू हिंसा बारे भी महिलाओं को अवगत कराया और कहा कि महिलाओं के विरुद्ध घर में या बाहर कही भी कोई अपराध होता है तो इसको छिपाए नहीं , बल्कि तुरंत 100 नंबर पर या महिलाओं के लिए विशेष तौर पर चलाया गया महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 और थ्प्त् ऐप में दी गई सुविधा के तहत बटन दबाकर तुरंत सहायता ले और सेक्टर 16 फरीदाबाद में महिला पुलिस स्टेशन में जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराएं ।
मीटिंग में मौजूद महिलाओं ने काफी उत्साह के साथ कानून और अधिकारों के बारे में महिला पुलिस द्वारा दी गई जानकारी ध्यानपूर्वक सुनी और खुशी जताई। सभी महिलाओं ने पुलिस द्वारा की गई इस पहल का स्वागत करते हुए श्रीमती पूजा डाबला ।ब्च् क्राइम अगेंस्ट वूमेन और पुलिस आयुक्त डाक्टर हनीफ कुरैशी की काफी सराहना करते हुए इस आयोजन के लिय आभार जताया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: