Sunday, September 25, 2016

भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हुए शहर के लोग


फरीदाबाद 25 सितंबर(abtaknews.com)। फाइट अगेंस्ट करप्शन ने ब्रह्माकुमारीज के सहयोग से क्लीन द माइंड, ग्रीन द अर्थ कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें शहर के प्रमुख समाजसेवी, आरटीआई एक्टिविस्ट ने समाज को सुधारने का बीड़ा उठाया। उन्हें ब्रह्ममाकुरीज जिला मुख्यालय की इंचार्ज राजयोगिनी बीके ऊषा का आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरियाणा सतर्कता विभाग के डीजीपी शील मधुर ने कहा कि भ्रष्टाचार एक ऐसी बुराई है जो हमारे समाज को खोखला कर रहा है। आज भ्रष्टाचार को खत्म करने की आवशयकता है। उन्होंने कहा कि मेडिटेशन एक ऐसा साधन है जिससे किसी भी बुराई से लडऩे की शक्ति प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने ब्रहमाकुमारीज की तारीफ करते हुए कहा कि यह संस्था योग के माध्यम से दुनिया में बुराई को खत्म कर रही है। 
इस मौके पर ब्रह्ममाकुरीज जिला मुख्यालय की इंचार्ज राजयोगिनी बीके ऊषा ने कहा कि भ्रष्टाचार कहीं बाहर से नहीं हमारे अन्दर से ही आता है। जब तक हम अपने अन्दर से भ्रष्टाचार को नहीं निकालेंगे, तब तक बाहर से भ्रष्टाचार नहीं खत्म होगा। ऊषा बहन ने कहा कि अन्दर से बुराइयों को खत्म करने के लिए मेडिटेशन करने की आवश्यकता है। मेडिटेशन करने से बुराइयां अन्दर मन से खत्म होती हैं। उन्होंने सभी से कहा कि वह समाज में सुधार की शुरुआत खुद से करें। जब तक हम दूसरों से सुधार की उम्मीद करते रहेंगे तब तक कोई सुधार नहीं होगा। 
इस मौके पर शहर की करीब 28 हस्तियों को विभिन्न क्षेत्रों में काम करने के लिए सम्मानित किया गया। सभी ने समाज से भ्रष्टाचार को खत्म करने का प्रण लिया। इस मौके पर पलवल के असिस्टेंट लेबर कमिश्रर भगत प्रताप, फाइट अगेंस्ट करप्शन के संयोजक नवनीत गुंबर, डीसीपी ट्रैफिक पूरन चंद पंवार, पदमश्री डा. ब्रहमदत्त, आरटीआई एक्टिविस्ट एसोसिएशन के महासचिव रविन्द्र चावला, महासचिव वरूण श्योकंद, सुरेश शर्मा, रतन रोहिल्ला, अजय बहल, सरदार देवेन्द्र सिंह, बी.बी. भल्ला, ब्रह्माकुमारी पूनम, बी.के प्रिया व अन्य मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: