Tuesday, September 13, 2016

हरियाणा पुलिस की कामयाबी वाली खबरे



चण्डीगढ़, 13 सितंबर(abtaknews.com )हरियाणा पुलिस ने गुडग़ांव में मसाज सैन्टर की आड़ में सैक्स रैकेट चलाने के अवैध मामले में पुलिस ने 3 युवतियों सहित 7 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है पुलिस प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कल 12 सितंबर को थाना सैक्टर-5, गुडगांव में सूचना मिली कि सैक्टर-5 से पालम विहार की तरफ जाने वाले रोड पर ‘गलैमर स्पा सैन्टर’ नाम से एक मसाज सैन्टर चल रहा है, लेकिन मसाज के नाम पर इसका संचालक यहां पर युवतियों से देह व्यापार का धन्धा करवा रहा है। इस सूचना पर सैक्टर-5 गुडग़ांव के थाना प्रबंधक निरीक्षक अनिल कुमार ने हैड कांस्टेबल पवन कुमार को नकली ग्राहक बनाकर वहां भेजा। 
 प्रवक्ता के अनुसार मनोज राणा, गांव बिजवासन मसाज सैन्टर की आड़ में यहां पर सैक्स रैकेट चला रहा था। गिरफ्तार की गई तीनों युवतियों को रात को ही माननीय अदालत में पेश किया गया तथा उन्हें न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल में भेज दिया गया था। इसके अलावा 4 उक्त युवकों को अदालत में आज पेश किया गया।
  उधर, गुडग़ावं पुलिस ने ही कच्छा गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सलीम पुत्र अजय, रवि उर्फ सुभान खान पुत्र अनीष, भिणी पुत्र मोहम्मद, कासम पुत्र मन्जूर, अजय उर्फ अली पुत्र दीन मोहम्मद, आमिर उर्फ हन्नी पुत्र रोयजीन व अक्षय शामिल हैं।  इनके अलावा इमरान पुत्र इदरिस निवासी जमालगढ़ रोडा थाना पुन्हाना को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जा से एक देशी कट्टा बरामद हुआ है। 
 इसी प्रकार गुडग़ांव पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर सिलानी चौक सोहना से वसीम पुत्र असरूदीन निवासी इस्लामाबाद कालोनी, मेवात तथा शहजाद पुत्र फरीद निवासी अलीमेव दुलाना रोड, पलवल को गिरफ्तार किया है। ये दोनों शातिर वाहन चोर हैं।  
-------------------------------
चण्डीगढ़, 13 सितंबर- पुलिस अधीक्षक, सिरसा सतेन्द्र गुप्ता ने हेरोईन मामले में रिश्वत लेकर मुलजिमों को छोडऩे पर चार पुलिस कर्मियों को बरखास्त किया है। इन पुलिस कर्मियों के खिलाफ 4 सितम्बर, 2016 को सिटी थाना, फतेहाबाद में पर्चा दर्ज हुआ था।  गौरतलब है कि दिनांक 04.09.2016 को धारा 217,221 आईपीसी, 21बी-61-85 एनडीपीएस एक्ट, 7,8,13 (2) पीसी एक्ट थाना शहर फतेहाबाद दर्ज किया गया था। इस मामले में तीन तस्कर बन्सी, शेर सिंह व संजय उर्फ सन्दीप तथा आरोपी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार करके पुलिस रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने गहनता से पुछताछ की और इसी मामले में दिल्ली के जनकपुरी मेट्रो स्टेशन से एक नाईजिरीयन नागरिक ऐरिक को भी काबू करने मे सफलता हासिल की थी।

बरखास्त किये गए पुलिस कर्मियों में ओंढ़ां थाने में तैनात एसए मंदीप सिंह, सिटी थाना सिरसा में तैनात हैड कांस्टेबल कृष्ण कुमार, डिंग थाना के कांस्टेबल प्रवीण कुमार तथा ओंढ़ां थाने में तैनात हवलदार धीरज कुमार शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र गुप्ता के पास रिपोर्ट प्राप्त होते ही उन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए चारों पुलिस कर्मियों को बरखास्त कर दिया गया है। 
------------------------
चण्डीगढ़, 13 सितंबर- हरियाणा के पुलिस महानिदेशक डॉ. के.पी. सिंह ने सी.आई.ए पुलिस रेवाड़ी की टीम को अपराध रोकने व अपराधियों को जल्द पकडऩे में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए आज सम्मानित किया है। उन्होंने पूरी टीम के लिए सी.आई.ए इंस्पेक्टर सतेन्द्र सिंह को पचास हजार रुपये का नगद ईनाम दिया तथा टीम के प्रत्येक सदस्य को एक हजार रुपये तथा प्रथम श्रेणी प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया। 

पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार सी.आई.ए पुलिस रेवाड़ी की टीम ने आतंक का पर्याय बने लीलू गैंग व झोटा गैंग को पकङऩे में कामयाबी हासिल की है तथा इनके दर्जनभर साथी बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है। दोनों ही गैंग ने शहर में लूट, डैकेती, रंगदारी, हत्या के प्रयास जैसे अनेक मामलों को अंजाम दिया था। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: