Monday, September 5, 2016

समाज को शिक्षित करने वाले टीचर्स को सदैव सम्मान मिलना चाहिए ;- राजेश तेवतिया एडवोकेट



फरीदाबाद -सितंबर 05,2016(abtaknews.com ) राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन आई टी नम्बर एक में टीचर्स डे मनाया गया. युवा कांग्रेसी लीडर राजेश तेवतिया एडवोकेट ने प्रिंसिपल सुनीता गुप्ता एवम वाईस प्रिंसिपल डॉ दया किशन को शॉल एवम बुके भेंट कर सम्मानित किया।
युवा कांग्रेसी लीडर राजेश तेवतिया एडवोकेट ने कहा कि टीचर अपने ज्ञान से अज्ञानता के अँधेरे को दूर करते है। शिक्षक एक छोटे बच्चे को बचपन से ही ज्ञान देकर ऐसे बडा करता है जैसे एक माली पौधे को रोजना पानी देकर सींचता है उसे उम्मीद होती है कि यह पौधा बडा होकर उन्हें छाव के साथ-साथ फल भी देगा, उसी प्रकार शिक्षक को भी अपने शिष्य पर भरोषा होता है कि उसके द्वारा शिष्य को दी गई शिक्षा से वह देश की उन्नति में भागीदारी में निभायेगा।  समाज को शिक्षित करने में टीचर अपनी मेहनत और अनुशासन से दुसरो को शिक्षा के माध्यम से ज्ञान रुपी प्रकाश देते है। इसलिए अध्यापकों का सदैव सम्मान होना चाहिए। स्कूल प्रिंसिपल सुनीता गुप्ता ने कहा कि हमारी एक बच्ची ने हरियाणा बोर्ड में प्रदेश में टॉप किया दूसरी ने जिले में 10 वी कक्षा में टॉप किया है।  हम बच्चो के साथ बहुत मेहनत करते है.
इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन आई टी नम्बर एक की प्रिंसिपल सुनीता गुप्ता, वाईस प्रिंसिपल डॉ दया किशन, हेमचंद , रमेश गुप्ता, करतार, संतोष, राजबाला, पूनम त्रिखा, दीपा, मनीष, युवा कांग्रेस नेता राजेश तेवतिया, शमसुद्दीन , समाजसेवी विधि भरद्वाज, अर्जुन सेसी, मुख्य रूप से उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: