Monday, September 26, 2016

हरियाणा रणजी क्रिकेट टीम के कोच बने विजय यादव


फरीदाबाद 26 सितंबर (abtaknews.com ) हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन ने पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज विजय यादव को हरियाणा रणजी टीम  का प्रमुख कोच नियुक्त किया है। बीते हफ्ते चयन समिति ने कोच पद की लाइन में शामिल सभी उम्मीदवारों को दरकिनार करते हुए उनके नाम पर उनके अनुभव को देखते हुए मुहर लगा दी।
गौरतलब है कि विजय यादव काफी लंबे समय से एचसीए की जूनियर टीमों की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उनके नेतृत्व में ही फरीदाबाद के खिलाड़ियों ने छाप छोड़ते हुए रणजी, आइपीएल और भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। अभी भी कई क्रिकेटर जूनियर स्तर पर आगे आ रहे है।
49 वर्ष के विजय यादव लेवल 3 के कोच है। उन्होने 1992-93 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे और जिम्बाबे के खिलाफ एक मात्र टेस्ट खेला। यादव ने 19 वनडे में नाबाद 34 रन सर्वाधिक रकोर के साथ 118 रन बनाए और 12 कैच 7स्टंप अपने नाम किए। जबकि एकमात्र टेस्ट में 30 रन उनका सर्वाधिक रहा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यादव ने 89 मैच में 201 सर्वाधिक स्कोर के साथ 3988 रन किए है। 237 कैच 46  स्टंप भी इसमें शामिल हैं। लिस्ट ए में 67 मैच 85 हाई स्कोर केसाथ  748 रन 92 कैच और 33स्टंप का उनका रिकार्ड है।
उनके इंटरनेशनल करियर और लंबे कोचिंग अनुभव को देख कर ही उन्हें रणजी टीम की जिम्मेदारी सौंपी है। झ्समें मोहित जैसे इंटरनेशनल क्रिकेटर कोभी बनाना शामिल है। विजय यादव का कहना है कि ऊका फोकस यंगेस्टर पर रहेगा। इस वजह से ही टीम कार्डिनेशन में कमी दिखती है। जिसे वह दूर कर हरियाणा को जीत के ट्रैक पर लाना चाहेंगे।
एचसीए महासचिव अनिरूद्ध चौधरी का कहना है कि विजय लंबे अर्से से उनसे जुड़ अच्छा काम कर रहे है। उनसे इसलिए उम्मीद है कि वह हरियाणा को रणजी चैपियन बनाने में भूमिका निभाएंगे।
जिला क्रिकेट एसोसिएशन  प्रेजीडेंट रजत भाटिया ने उन्हें बधाई दीहै। और उन पर विश्वास जताने के लिए एचसीए को घन्यवाद किया है।
जिला क्रिकेट एसोसिएशन के  महासचिव राजीव यादव, पूर्व प्रेसिडेंट किशन पाल तेवतिया ,गोविंद गुप्ता,करण सिंह तोमर।

loading...
SHARE THIS

0 comments: