Thursday, September 22, 2016

सऊदी अरब के राष्‍ट्रीय दिवस की पूर्व संध्‍या पर राष्‍ट्रपति का संदेश


सऊदी अरब के राष्‍ट्रीय दिवस (23 सितंबर 2016) की पूर्व संध्‍या पर राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने सऊदी अरब के राजा (शाह) और वहां के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
मक्‍का और मदीना की दोनों पवित्र मस्जिदों के संरक्षक और सऊदी अरब के शाह महा‍महिम सलमान बिन अब्‍दुलअजीज अल-सऊद को भेजे गये अपने संदेश में कहा है, "भारत सरकार, भारत की जनता और अपनी तरफ से मुझे आपको और सऊदी अरब की मित्र जनता को आपके राष्‍ट्रीय दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए अत्‍यंत हर्ष हो रहा है।
भारत, सऊदी अरब के साथ अपने नजदीकी और घनिष्‍ठ संबंधों को बहुत महत्‍व देता है, जो हमारे साझा हितों और जनता के आपसी संपर्क पर आधारित है। हमारे बहु-आयामी रणनीतिक संबंधों ने द्व‍िपक्षीय भागीदारी के हर क्षेत्र में लगातार प्रगति की है। हमारे पारस्‍परिक संबंधों को उच्‍च स्‍तरीय राजनीतिक आदान-प्रदान और दोनों देशों के बीच बढ़ते कारोबार ने और मजबूत बनाया है। मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले दिनों में भी दोनों देशों की जनता के संबंध और मजबूत होते रहेंगे।
मैं इस अवसर पर महामहिम आपके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य और प्रसन्‍नता के लिए तथा दोनों देशों की समृद्धि और प्रगति के लिये अपनी शुभकामनाएं व्‍यक्‍त करता हूं।’

loading...
SHARE THIS

0 comments: