Sunday, September 25, 2016

बैंक द्वारा आयोजित शोकसभा में फरीदाबाद से पहुंची भारी भीड़:- मुकेश जोशी


फरीदाबाद 25 सितम्बर(abtaknews.com)। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के कर्मचारी व अधिकारी 24 सितम्बर को सायं 6 बजे जंतर मंतर दिल्ली में एक शोक सभा में शामिल होने फरीदाबाद से एक प्रतिनिधिमंडल बढख़ल चौक से रवाना हुआ एवं शोक सभा में शामिल होकर वित्त मंत्री अरूण जेटली को ज्ञापन सौंपा। 
बैक अधिकारी मुकेश जोशी, प्रदीप गर्ग, पुनीत वर्मा, करनैल सिंह, कुमार मुकेश, शकित् सिंह, सतीश यादव, योगेश शर्मा सहित अन्य बैंक के कर्मचारियों ने बताया कि वित्त मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही आपकी इस समस्या का समाधान कर दिया जायेगा एवं आप सभी अधिकारियों को संतुष्टि प्रदान की जायेगी। 
इस अवसर पर कोर्डिनेटर मुकेश जोशी ने बतायाकि यह शोक सभा उन अधिकारियों व कर्मचारियों के असमय निधन पर की जा रही है जो प्रबंधन के कारण मौत का ग्रास बने। श्री जोशी ने कहा कि नियम व कायदो को ताक पर रखकर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक का विजय किया जिसमें गुडगांवा ग्रामीण बैंक व हरियाणा ग्रामीण बैंक को मिलाकर प्रायोजक पंजाब नेशनल बैंक को बनाया गया।  इस प्रबंधन ने कर्मचारियों के विरूद्ध काम करते हुए इतना दबाव बनाया कि अनेक कर्मचारी व अधिकारी स्वर्ग सिधार गये। काफी कर्मचारियों को सेवा निर्वत होने पर उनके पैसे नही दिये तथा सेवा निवर्ति के दिन उनके खिलाफ जांच पत्र दिये गये। दूर दूर तबादले किये गये व किसी कारण कर्मचारियों अधिकारियों को परेशान किया जिसका नतीजा यह निकला कि बहुत से परिवार अनाथ हो गये। श्री मुकेश जोशी ने बताया कि इन सब गलत  कामों में एक जनरल मैनेजर फकीरचंद सिंगला का काफी हाथ रहा लेकिन वह अब भी इस पद पर कायम है। जबकि पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य सतकर्ता अधिकारी ने भी इसके कार्यो पर प्रश्न चिन्ह लगाया है। जोशी ने मांग की ह कि इनके  खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करके जांच की जाये जिसमे इन सब बातों व सेवा नियम व शर्तो की अनियमिततताओं का खुलासा हो सके व दोषियों को सजा मिल सके। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: