Tuesday, September 20, 2016

पलवल में सम्मानित हुआ नेत्रदाता गुलाटी परिवार



पलवल (abtaknews.com )मृत्यु के बाद हमारी दोनों आंखें जो जलकर खाक हो जाती है वे ही आँखें यदि किसी व्यक्ति की जिंदगी में रोशनी भर सकती है तो यह दुनिया का सबसे फायदेमंद सौदा होगा। पलवल के गुलाटी परिवार ने नेत्रदान के क्षेत्र में एक मिशाल कायम की है l पिछले छ: माह में गुलाटी परिवार के  तीन भाई मरणोपरांत नेत्रदान करके कई परिवारों के जीवन में उजाला करके अमर हो गये l स्व.श्री नारायण प्रकाश गुलाटी और स्व. श्री बिशन सिंह गुलाटी क्रमश: फरवरी और जुलाई में मरणोपरांत नेत्रदान करके अमर हो गये l वही अब तीसरे भाई स्व. श्री कँवर शाह ने भी मरणोपरांत अपने नेत्रदान करके कई लोगो के जीवन का अन्धकार दूर कर गये l
ऐसा ही फायदेमंद सौदा  करके तालाब वाडा पलवल के निवासी कँवर शाह गुलाटी जी अमर हो गये। उनकी इच्छा अनुसार उनके परिवार के सदस्यो ने उनके नेत्र पलवल डोनर्स क्लब की मदद से गत शुक्रवार को दिल्ली स्थित वेणु नेत्र संस्थान को दान करवा दिए थे। पलवल डोनर्स क्लब "ज्योतिपुँज" के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने बताया कि पलवल स्थित गऊशाला के प्रागंण में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में  हरियाणा सरकार के  पूर्व मन्त्री सुभाष कत्याल  ने परिवार के सदस्यों को  सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही साथ विकास मित्तल ने वहा उपस्थित शहर और बाहर से आये हुए सैकडो गणमान्य व्यक्तियो को नेत्रदान और रक्तदान और देहदान  के लिए जागरूक किया और देहदान और नेत्रदान की इस मुहिम से जुडने के लिए आहवान किया। श्रधांजलि सभा में पर  जाने माने समाजसेवी अश्वनी गंभीर की अगुआई में उनकी धर्मपत्नी ने अमृतवाणी का पाठ किया। समाजसेवी रेमल दास गंभीर की पुत्रवधु द्वारा प्रस्तुत अमृतवाणी पाठ में सभी ने तन्यमता के साथ हिस्सा लिया। 
चंडीगढ़ से आये समाजसेवी और प्रसिद्ध लोकल भजन गायक मूल चंद छाबड़ा ने बेहतरीन भजन प्रस्तुत कर जीवन की सच्चाई से अवगत कराया।इस अवसर पर श्री सनातन धर्म दशहरा कमिटी के प्रधान सुशील कथूरिया, कैशियर कृष्ण छाबड़ा, साई करुणाधाम मंदिर सोसाइटी के अध्यक्ष सतीश भूटानी, मियांवाली बिरादरी के पूर्व प्रधान किशोरी लाल भूटानी, ऋषि लाल दुआ, ईश्वर गुलाटी, मौजूद अध्यक्ष नरेश छाबडा, रूद्र नारायण मित्तल, विकल्प मित्तल , राजेन्द्र कुमार, मदन सिंह गुलाटी, प्रवीण गुलाटी, नवीन गुलाटी, राजकुमार, राजेश गुलाटी, राम सिंह, गौरव, राकेश आदि  उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: