Friday, September 9, 2016

महाराष्ट्र मित्र मंडल और स्माईल कैपेन संस्था ने मनाया गणेश उत्सव


फरीदाबाद 9 सितंबर। नगर निगम फरीदाबाद के सभागार में महाराष्ट्र मित्र मंडल और स्माईल कैपेन संस्था द्वारा गणेश चतुर्थी के उपलक्ष में मराठी लोकनृत्य लावणी व राजस्थानी लोकनृत्य आयोजन किया गया, जिसमें महाराष्ट्र से पहुंचे दर्जनों कलाकारों ने अपनी कला प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का जमकर मनोरंजन करवाया। इन कार्यक्रमों में मराठी लोकनृत्य लावणी व राजस्थानी लोकनृत्य के साथ साथ हरियाणवी संस्कृति की भी झलक देखने को मिली। इस मौके पर मुख्यअतिथि के रूप में पहुंची सीपीएस सीमा त्रिखा और विशिष्ठ अतिथि समाजसेवी ओ पी भाटी ने सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनायें दी।

महाराष्ट्र की लोकप्रिय गणेश पूजा अब चलकर दिल्ली एनसीआर तक पहुंच गई है, जिसकी झलक इस बार फरीदाबाद में भी देखने को मिल रही है, फरीदाबाद में जगह जगह पर गणेश पूजा की जा रही है। इसी कडी में अपनी श्रद्धा दिखाते हुए महाराष्ट्र मित्र मंडल और स्माईल कैपेन संस्था ने नगर निगम फरीदाबाद के सभागार में गणेश चतुर्थी के उपलक्ष में मराठी लोकनृत्य लावणी व राजस्थानी लोकनृत्य  का आयोजन करवाया, जिसमें महाराष्ट्र से पहुंचे दर्जनों कलाकारों ने अपनी कला प्रदर्शन करते हुए मराठी लोकनृत्य लावणी व राजस्थानी लोकनृत्य के साथ साथ हरियाणवी संस्कृति से जुडे हुए गानों पर जमकर ठुमके लगाये।
सभागार में हुए इस भव्य कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में पहुंची सीपीएस सीमा त्रिखा ने कहा कि करीब एक हफ्ते तक चलने वाले गणेश चतुर्थी के कार्यक्रम को लोग बडे ही हर्षोल्लास से मनाते हैं जिससे समाज एक जुट भी होता है। वहीं महाराष्ट्र के इस पर्व को लेकर सीपीएस ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है की गणेश पूजा का उत्सव महाराष्ट्र से फरीदाबाद पहुंचा जो कि फरीदाबाद के लिये भी शुभ संकेत है। क्योंकि गणेश जी विघ्रअर्हता और सुखकर्ता है।
वहीं कार्यक्रम के आयोजक विमल खंडेलवाल ने बताया कि वो पिछले कई सालों से महाराष्ट्र मित्र मंडल के साथ मिलकर गणेश चतुर्थी का कार्यक्रम मना रहे हैं इसबार भी इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र से 25 कलाकारों की टीम आई हुई है जिसने देश की कई संस्कृतियों पर अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किये हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: