Wednesday, September 28, 2016

मैगपाई होटल फरीदाबाद में चल रहे फ़ूड फेस्टिवल में ले स्वादिष्ठ व्यंजनों का आनंद




फरीदाबाद(abtaknews.com ) मैगपाई होटल में हरियाणा पर्यटन निगम की  ओर से विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है  । जिसमे हरियाणा के साथ -  साथ अलग - अलग राज्यों के व्यंजनों की स्टाल लगाई गई है । इस फेस्टिवल में आने वाले लोगो ने सभी स्टालों पर लगे व्यंजनों का खूब आनंद ले रहे है । फ़ूड  फेस्टिवल में आये लोगो ने हरियाणा और राजस्थान के व्यंजनों को जादा पसंद कर रहे है  । इस फेस्टिवल की मुख्य खासियत रही की यहाँ आने वाले लोग 275 रूपये में किसी भी स्टाल पर लगे लगभग 27 प्रकार के व्यंजनों का आनंद ले सकते है और इस फेस्टिवल में वाले फैमली के साथ 8 साल के बच्चे के लिए कोई सुल्क नहीं रखा गया है और बच्चो के खेलने तथा मनोरंजन के लिए झूले इत्यादि का भी प्रबंध किया गया है ।  
फरीदाबाद के मेगपाई होटल का है जहा पर आज हरियाणा पर्यटन निगम  निगम की  ओर से विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है जिसका आज दुसरा दिन है । इस फेस्टिवल  के बारे में बताते हुए  मेगपाई होटल के प्रबंधक यु.एस. भारद्वाज ने बताया की आज पर्यटन विभाग हरियाणा द्वारा पूरे हरियाणा में विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है इसी तर्ज पर उनके होटल में भी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन जिया गया है इस आयोजन का मुख्य मकसद टूरिज्म को बढ़ावा देना है । जिसके तहत आज मैगपाई होटल में हरियाण ,पंजाब,राजस्थान सहित कई अन्य राज्यो की खाने की स्टाले लगाई गई है ।वही उन्होंने बताया की इस फेस्टिवल की मुख्य खासियत रही की यहाँ आने वाले लोग 275 रूपये में किसी भी स्टाल पर लगे लगभग 27 प्रकार के व्यंजनों का आनंद ले सकते है और इस फेस्टिवल में वाले फैमली के साथ 8 साल के बच्चे के लिए कोई सुल्क नहीं रखा गया है और बच्चो के खेलने तथा मनोरंजन के लिए झूले इत्यादि का भी प्रबंध किया गया है ।वही उन्होंने बताया की इस फेस्टिवल से टूरिजम निगम को बढ़ावा मिलेगा।

इस फेस्टिवल में अलग - अलग तरह के व्यंजनों का आनंद लेने पहुंचे परवीन, रजत , पराग ,पर्यटको  ने भी इस फेस्टिवल की सराहना की उन्होंने इसके लिए रखे 275 रूपये के रेट को भी जाईज बताया और हर स्टाल पर लगे खाने को टेस्टी बताया उनके मुताबिक़ एक छत के नीचे इतने स्वादिष्ट व्यंजन मिल रहे है ऐसा पहली बार हुआ है ऐसे फेस्टिवल आगे भी होते रहने चाहिए।इससे पर्यटन विभाग के साथ साथ आम लोगो को भी फायदा पहुंचेगा आज वह अपने दोस्त के साथ आये है कल वह अपनी फैमली के साथ आएंगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: