Sunday, September 4, 2016

सूरजकुंड का फ़ूड फेस्टिवल संपन्न




फरीदाबाद, 4 सितम्बर(abtaknews.com ) हरियाणा पर्यटन दिवस के अवसर पर शुरू हुए चार दिवसीय फूड फेस्टीवल का आज बेटी प्राची के जन्मदिवस को स्थानीय गरीब बच्चों व पर्यटकों के बीच मनाकर किया समापन। इस संबंध में जानकारी देते हुए सनबर्ड मोटल के पर्यटन अधिकारी राजपाल ने बताया कि विगत एक सितम्बर को हरियाणा पर्यटन दिवस के अवसर पर सनबर्ड मोटल में एक फूड फेस्टीवल का आयोजन किया गया था। जिसकी शुरूआत पर्यटन विभाग की मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने विधिवत रूप से की गई थी।

राजपाल ने बताया कि फूड फेस्टीवल का आयोजन पर्यटन विभाग के महानिदेशक डा. समीरपाल सरो के कुशल मागदर्शन में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया था, ताकि आम जन पर्यटन विभाग के बारे में अधिक से अधिक जागरूक हो सके।
उन्होंने कहा कि फूड फेस्टीवल के अंतिम दिन एवं समापन के अवसर पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए फूड फेस्टीवल में अपने अभिभावकों के साथ घूमने आई बालिका प्राची के जन्मदिन की सूचना मिलने पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के प्रदेश सरकार के जनसंदेश के रूप में उनकी टीम ने बेटी प्राची के जन्मदिन को फूड फेस्टीवल के समापन के रूप में मनाने का निर्णय लिया और पर्यटकों व टीम के साथ मिलकर बेटी प्राची का जन्मदिन मनाकर अपनी शुभकामनाएं देकर और फूड फेस्टीवल का समापन किया।
पर्यटन अधिकारी ने बताया कि चार दिनों तक चले इस फूड फेस्टीवल में लोगों ने जमकर तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठाया साथ ही नंगाड़ों की थाप पर युवाओं ने जमकर मस्ती की और इस दौरान स्कूली बच्चों हेतु विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।
इस मौके पर पर्यटन विभाग की टीम के सदस्य महिपाल शर्मा, अजय यादव, जयभगवान, श्यामबीर पोसपाल, सतपाल यादव, सूरज चक्रवर्ती, मनोज कुमार, हनीफ खान ने फूड फेस्टीवल को सफल बनाने में पूरा-पूरा सहयोग किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: