Thursday, September 1, 2016

इंडियन रेडियोलॉजी एंड इमेजिंग सेंटर संचालक डॉक्टरों का प्रदर्शन



फरीदाबाद-सितंबर 01( abtaknews.com ) PC and PNDT act में संसोधन की मांग को लेकर फरीदाबाद के करीब 250 अल्ट्रासॉउन्ड सेंटर आज से अनिश्चित कालीन प्रदर्शन पर चले गए है। शहर के आज सभी CT स्कैन, MRI , एक्सरे  आज बंद है और कल से सारे अल्ट्रासॉउन्ड सेंटर बंद रहेंगे।  इस  अनिश्चितकालीन हड़ताल का आयोजन इंडियन रेडियोलॉजी एंड इमेजिंग सेंटर ने किया है । संस्था का दावा है की पूरे देश के क़रीबी 5000 डॉक्टर्स इसमें शामिल होंगे।

सेक्टर 12 लघु सचिवालय पर अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक और आईएमए के अधिकारी प्रदर्शन करने पहुचे।  इनकी माने तो PC and PNDT act काऱण डॉक्टरों की पूरी की पूरी कम्युनिटी बुरी तरह से प्रताड़ित है।  आईएमए के प्रधान सुरेश अरोड़ा ने तो डॉक्टरों की मांगे पूरी तरह जायज है और सरकर  उन्हें प्रताड़ित कर रही है उनके मुताबिक सरकार को उनकी मांगें पूरी करनी चाहिए । उनके  छोटी-छोटी गलतियों के आधार पर इन डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही हो रही है और अपना टारगेट पूरा करने के नाम पर इंहें जेल में भेजा जा रहा है जबकि इससे सेक्स रेशो में कोई फर्क नहीं पड़ेगा

 डॉक्टरों के मुताबिक इस एक्ट में  इस एक्ट में  कई ऐसी कमियां हैं  जिसके चलते  वह परेशान हो रहे हैं इसमें माइनर गलतियो की वजह से जैसे एप्रन नहीं पहनना, नाम प्लेट नहीं लगाना, मरीज़ के साइन मैच नहीं करना आदि छोटी छोटी चीजो  के ऊपर डॉक्टरों  को अरेस्ट करके जेल  में डाल  जाता है । act में इसकी सज़ा सेक्स डटर्मसन करने के बराबर है।डॉक्टर प्रवीण भाटिया  के मुताबिक वे प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के समर्थन में है पर वे चाहते है कि छोटी छोटी कमियों की बजह से डॉक्टरों को परेशान होना पड़ता है ।



loading...
SHARE THIS

0 comments: