Monday, September 5, 2016

युवा आगाज ने शिक्षको को पौधा वितरण कर मनाया शिक्षक दिवस




फरीदाबाद 5 सितंबर। जहां पूरे देश में आज शिक्षक दिवस अलग अलग ढंग से मनाया जा रहा है वहीं आज फरीदाबाद में छात्रों के हितो की लडाई लडने वाले युवा आगाज छात्र संगठन की महिला छात्रा प्रमुख चंचल ने राजकीय महिला महाविद्यालय में प्रधानाचार्या के साथ मिलकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए दर्जनों पौधा रोपण किये। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राधानाचार्या के साथ अन्य प्राध्यापिका भी मौजूद रहीं।  इसी तर्ज पर फरीदाबाद पलवल क्षेत्र के अन्य कालेजों में भी युवा आगाज संगठन द्वारा शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को पौैधा भेंट कर उन्हें उनकी गुरू दक्षिणा दी।  शिक्षक दिवस  के इस अवसर पर शिक्षक दिवस को पर्यावरण संरक्षण के रूप में मनाने के बारे में बताते हुए युवा आगाज छात्र संगठन की महिला छात्रा प्रमुख चंचल और छात्रा ममता ने बताया कि आज पूरे देश में सभी अपने अपने तौर तरीकों से शिक्षक दिवस मना रहे है मगर उन्होंने और उनके संगठन ने फेंसला लिया है कि पर्यावरण में लगातार बढ रहे प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिये संगठन द्वारा सभी कालेजों में शिक्षकों को पौधा वितरित किये जायें ताकि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाया जा सके। इसलिसे आज उन्होंने राजकीय महिला महाविद्यालय में पौधा रोपण किया और संदेश दिया है कि सभी को पौधा लगाकर अपने पर्यावरण को बचाना चाहिये। 
वहीं छात्राओं के साथ पौधा रोपण करने के बाद प्राधानाचार्या संतोष कुमारी ने युवा आगाज छात्र संगठन द्वारा शिक्षक दिवस पर उठाये गये इस कदम की सराहना की है और कहा है कि शिक्षक भी एक बच्चे को ज्ञान देकर उसी प्रकार बढा करता है जिस प्रकार लोग छोटे पौधे को पानी देकर बढा करते हैं।
इस अवसर पर जिला छात्रा प्रमुख चंचल, छात्रनेत्री ममता, नीतू कौशिक, साजिया, रिहाना, प्रति ठाकुर, पूजा, विनिता, गीता नरवत, सोनम और राखी तेवतिया के साथ दर्जनों छात्रायें मौजूद रही।


loading...
SHARE THIS

0 comments: