Tuesday, September 20, 2016

बाटा मोड़ फ्लाईओवर शुरू, बाकी के फ्लाईओवर जनवरी में होंगें शुरू



फरीदाबाद(अबतक न्यूज़ ) नेशनल हाईवे पर जाम से गुजरने वाले राहगीरों के लिये अच्छी खबर है आखिरकार लंबे समय के इंतजार के बाद नेशनल हाईवे पर बन रहे पांच फ्लाईओवरों में से बाटा चौक फ्लाईओवर को आज केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रिबन काटने के साथ-साथ नारियल फोडकर उद्घाटन किया। इस खुशी की घडी में फरीदाबाद के सैंकडों भाजपा कार्यकर्ताओं सहित लोगों का हुजूम देखने को मिला। पुल का निर्माण करने वाली रिलायंस कंपनी फ्लाईओवर की फिनिशिंग पूरी कर चुकी है। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से अब रोजाना सवा लाख वाहन चालकों को जाम से राहत मिलेगी। साथ ही खबर है कि जनवरी 2017 तक बाकी चार फ्लाईओवर को भी शुरू कर दिया जायेगा।फरीदाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे 6 लेन के कार्य के दौरान हाईवें पर बनाये जा रहे पांच फ्लाईओवरों में से सबसे पहले बाटा मोड़ फ्लाईओवर का आज केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रिबन काटने के साथ नारियल तोड उद्घाटन कर जनता को समर्पित कर दिया है।  जनता को सौंपने से पहले स्वयं मंत्री ने पूरे पुल का गहनता से निरीक्षण भी किया। फ्लाईओवर के उद्दघाटन के समय सैंकडों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ शहरवासियों ने भी इस खुशी की घडी में अपने आपको सम्मलित किया।  इस पुल के बनने से अब घंटों जाम में फंसे रहने वाले राहगीरों को सहूलियत मिलेगी, अब राहगीरों को हाईवे पर बन रहे फ्लाईओवरों के चलते लंबा चक्कर काटने के साथ साथ घंटों जाम में भी फंसना पडता था मगर इस पुल के खुलने के बाद अब राहगीरों को कुछ राहत तो जरूर मिलेगी। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से अब रोजाना सवा लाख वाहन चालकों को जाम की स्थिति से राहत मिलेगी।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आज फरीदाबाद को पांच फ्लाईओवर मिले हैं ये केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की देन हैं विकास का सारा श्रेय इन दोंनों विकास पुरूषों को जात है। वहीं मंत्री ने कहा कि शहर में अभी अन्य चार फ्लाईओवरों का कार्य चल रहा है जो जनवरी 2017 तक जनता को सौंप दिये जायेगें जिनके उद्दघाटन के लिये स्वयं केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आयेंगे।
वहीं बाटा फ्लाई ओवर शुरू होने की खुशी का इजहार करते हुए राहगीरों ने बताया कि आज उन्हें बता ही नहीं लगा कि कब बाटा चौक निकल गया अन्यथा इससे पहले घंटों जांम में फंसे होने के बाद बाटा चौक पार होता था। नेशनल हाईवे से रोजना गुजरने वाले उत्तर प्रदेश बस चालाकों ने भी पुल के उद्दघाटन पर खुशी जताई है उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही पूरा फरीदाबाद जाम मुक्त हो जायेगा। इस अवसर पर जिला प्रशासनिक अधिकारी सहित जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा , ओ एस डी  डॉ  कौशल बठला ,अजय गौड़ , राजकुमार वोहरा ,अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।




loading...
SHARE THIS

0 comments: