Saturday, September 17, 2016

वाईएमसीए विश्वविद्यालय ने धूमधान से मनाया अपना 8वां संस्थापना दिवस



फरीदाबाद, 17 सितम्बर(abtaknews.com) वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा 8वां संस्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। संस्थापना दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए विद्यार्थियों द्वारा ‘फ्रेशर्स पार्टी’ का आयोजन भी किया गया, जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। समारोह में इंदिरा गांधी राज्य विश्वविद्यालय, मीरपुर, रेवाड़ी के कुलपति प्रो. एस. पी. बंसल मुख्य अतिथि रहे तथा विधिवत दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. दिनेश कुमार तथा कुलसचिव डॉ. संजय कुमार भी उपस्थित थे। समारोह संकायाध्यक्ष, विद्यार्थी कल्याण प्रो. एस के अग्रवाल तथा सांस्कृतिक मामलों की अध्यक्षा डॉ. सोनिया बंसल की देखरेख में आयोजित किया गया।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि प्रो. बंसल ने शिक्षण संस्थानों में मूल्य आधारित शिक्षा की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे शिक्षा के साथ-साथ जीवन में मानवीय मूल्यों को भी प्राथमिकता दें। उन्होंने विश्वविद्यालय को संस्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी तथा विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने प्रो. बंसल का कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार जताया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि वाईएमसीए विश्वविद्यालय का केन्द्र बिन्दु विद्यार्थी है तथा संस्थापना दिवस समारोह का आयोजन भी विद्यार्थियों केन्द्र में रखकर किया गया है। कुलपति ने कार्यक्रम के भव्य आयोजन के लिए संकायाध्यक्ष, विद्यार्थी कल्याण कार्यालय के प्रयासों की सराहना की तथा कहा कि उनका प्रयास है कि विद्यार्थी रचनात्मक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले और अपनी प्रतिभा का खुलकर प्रदर्शन करें। 

बी.टेक, एम.टेक, एमएससी, एमबीए व एमसीए पाठ्यक्रमों में सत्र 2016-17 में दाखिल हुए नये विद्यार्थियों के स्वागत में सीनियर विद्यार्थियों द्वारा आयोजित फ्रेशर्स पार्टी में विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति देखते ही बनती थी। रंगारंग कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय के सभी क्लबों का योगदान प्रशंसनीय था। मंच सज्जा ‘सृजन’ क्लब द्वारा की गई थी, जिसमें रचनात्मकता एवं कला का अनूठा संगम देखने को मिला। संगीत क्लब ‘तरन्नुम’ द्वारा प्रस्तुत कव्वाली एवं सूफी गायन को सभी ने पसंद किया। ‘विविधा’ क्लब व विवेकानंद मंच द्वारा चार्ली चैपलिन और भगत सिंह जैसे किरदारों को लेकर नाटय प्रस्तुति को सभी ने खूब सराहा जबकि मंच संचालन की सभी तरह की जिम्मेदारियों का अन्नया क्लब के सदस्यों ने बखूबी निवर्हन किया। ‘फ्रेशर्स’ पार्टी पर मिस्टर और मिस फ्रेशर्स प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें मिस्टर फ्रेशर का खिताब राहुल ने जीता जबकि निकिता मिस फ्रेशर चुनी गई। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: