Saturday, September 24, 2016

स्वच्छता युवा प्रेरक को मिलेगा 500 रूपए प्रति दिन मानदेय


फरीदाबाद, 24 सितम्बर(abtaknews.com)।  देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान को पूर्णत : सफल बनाने के उद्देश्य से केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा महा स्वच्छता कार्यक्रम शुरू किया जायेगा और जिले में इसके सफल क्रियान्वयन हेतु नेहरू युवा केन्द्र की जिला इकाई द्वारा  जिला के मैट्रिक पास 50 सक्रिय युवाओं को स्वच्छता प्रेरक के रूप में 52 दिनों के लिए लगाया जायेगा। 
नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक सुनील कौशिक ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्द्ेश्य जिला के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ गांवों में भी स्वच्छता कायम रखने के प्रति सभी लोगों को स्वच्छता की आदत डालने बारे जागरूक करना है। ये सभी युवा मोटीवेटर लोगों के बीच में जाकर उन्हें इस सम्बन्ध में प्रेरणा देंगे व जागरूक करेंगे। 
उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में आवेदन-पत्र स्थानीय सैक्टर-10 स्थित नेहरू युवा केन्द्र के कार्यालय से आगामी 26 सितम्बर (सोमवार) से प्राप्त किए जा सकते हैं। नेहरू युवा केन्द्र की तरफ से लगाए जाने वाले प्रत्येक स्वच्छता युवा प्रेरक को 500 रूपए प्रति दिन के हिसाब से मानदेय दिया जायेगा। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: