Monday, September 26, 2016

मैगपाई में 27 से 29 सितंबर तक इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल का आयोजन



फरीदाबाद 26 सितंबर(abtaknews.com)यदि आप बंचारी नगाड़ों की मधुर धुन पर विशेष छूट के साथ अत्यधिक विविधताओं भरे भोजन का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मैगपाई का दौरा अवश्य करें। हरियाणा पर्यटन निगम के तत्वावधान में मैगपाई में विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर 27 से 29 सितंबर तक तीन दिवसीय इंटरनेशनल फूड फेस्टिवलका आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा पर्यटन दिवस के मौके पर हाल ही में राज्य पर्यटन निगम द्वारा सनबर्ड में फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिसकी अपार सफलता को देखते हुए अब विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा राज्य पर्यटन निगम के एमडी समीरपाल सरो कहते हैं कि राज्य पर्यटन निगम के रेस्तराओं एवं टूरिज्म कॉम्पलेक्स तथा होटलों में बेहतरीन खान-पान की सुविधा दी जाती है। यहां खान-पान विविधताओं और गुणवत्ता से भरा होता है। इस विविधता को अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से खान-पान पर 10 प्रतिशत की विशेष छूट के साथ फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया, जिसे अब बड़े स्तर पर 27, 28 व 29 सितंबर का आयोजित किया जाएगा। 

निगम एमडी समीरपाल सरो का कहना है कि राज्य पर्यटन निगम के रेस्तरां-काम्पलैक्स में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं दी जाती है। इनका लाभ पर्यटकों को उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तो भोजन तथा कमरों पर दस प्रतिशत की छूट भी प्रदान की जाएगी। ऐसे में यह बेहतरीन अवसर किसी को  चूकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि खान-पान में विविधताओं के साथ-साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है। एक ही स्थान पर पंजाबी, मुगलई, अवधि, राजस्थानी खाने का स्वाद पर्यटकों को मिलेगा। 

इस संदर्भ में मैगपाई के प्रबंधक यू एस भारद्वाज का कहना था कि इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल की विशेष तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह तीन दिन खान-पान की बेशुमार विविधताओं से भरे होंगे, जिनका लुत्फ मैगपाई में उठाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए भोजन के साथ-साथ मनोरंजन का भी खास बंदोबस्त किया गया है। विश्व स्तर पर सुविख्यात बंचारी नृत्य एवं नगाड़ों की मधुर ताल पर पर्यटक भोजन का आनंद ले सकेंगे। बच्चों के लिए भी खास इंतजाम किये जा रहे हैं। इस प्रकार पूरे परिवार के लिए एक ही स्थान पर ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर की बेहतरीन सुविधा रहेगी। 

मैगपाई के प्रबंधक श्री भारद्वाज ने बताया कि इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में 25 प्रकार की चटनियों का स्वाद और दस तरह की रोटियों का मजा लिया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों के परंपरागत व्यंजनों का स्वाद मैगपाई में मिलेगा। ऐसे में फूड फेस्टिवल में लघु भारत की अनूठी झलक देखने को मिलेगी।  उन्होंने कहा कि खान-पान से संस्कृति के भी दर्शन होते हैं, जिससे भारतीय संस्कृति के समृद्धशाली एवं अनूठे रूप की झलक यहां देखने को मिलेगी। उन्होंने पर्यटकों को आह्वान किया कि वे इस अवसर का फायदा उठायें और पूरे परिवार के साथ इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में भोजन की विविधताओं का आनंद उठायें। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: