Sunday, September 4, 2016

" जुग जुग जियो बेटी " कार्यक्रम का आयोजन- प्रथम 25 की डिलेवरी होगी निशुल्क



फरीदाबाद-सितंबर 04,2016(abtaknews.com) स्वास्थ्य सेवाओ में सफल 25 साल पूरे करने पर सर्वोदय हॉस्पिटल फरीदाबाद सांस्थान ने " जुग जुग जियो बेटी " कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमे हॉस्पिटल प्रशासन ने प्रथम 25 बेटियो की डिलेवरी निशुल्क करने का ऐलान किया और इस मौके पर पहली बच्ची के जन्म पर उनके परिजनों को सिल्वर गर्ल का मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुज्जर , सीपीएस सीमा त्रिखा , विधायक मूलचन्द शर्मा और टेकचन्द शर्मा ने ख़ास तौर पर शिरकत की और आयोजको को  " जुग जुग जियो बेटी " कार्यक्रम आयोजित करने पर बधाई दी और कहा की अन्य हस्पतालो को भी ऐसे समाजिक कदम उठाने चाहिए ताकि प्रधानमंत्री की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहीम को बल दिया जा सके. 

" जुग जुग जियो बेटी " कार्यक्रम में पहुचे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुज्जर , सीपीएस सीमा त्रिखा का सर्वोदय हस्पताल के चेयरमैन डाक्टर राकेश गुप्ता ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर जहाँ बेटियो से सम्बंधित रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया वहीँ देश भक्ति से सम्बंधित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए. जुग जुग जियो बेटी कार्यक्रम फरीदाबाद के सर्वोदय हस्पताल ने स्वास्थ्य सेवाओ में सफल 25 साल पूरे करने पर आयोजित किया था.जिसमे हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा प्रथम 25 बेटियो की डिलेवरी निशुल्क करने का ऐलान किया गया । इस मौके पर आज जन्मी पहली बच्ची के जन्म पर उनके परिजनों को सिल्वर गर्ल का मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुज्जर ने स्वास्थ्य सेवाओ में 25 साल पूरे करने पर " जुग जुग जियो बेटी " कार्यक्रम आयोजित करने पर सर्वोदय हॉस्पिटल को बधाई दी और कहा की अन्य हस्पतालो को भी ऐसे समाजिक कदम उठाने चाहिए ताकि प्रधानमंत्री की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहीम को बल दिया जा सके. उन्होंने कहा की सिल्वर जुबली के मौके पर हॉस्पिटल प्रशासन ने जो प्रथम 25 बेटियो की डिलेवरी मुफ्त करवाने की घोषणा की है उससे अन्य हस्पतालो को भी प्रेरणा लेते हुए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा की आज हरियाणा सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहीम के चलते लिंगानुपात में भारी सुधार हुआ है और आज 1000 लड़को के पीछे लड़कियों की संख्या 903 हो गयी है जिसका श्रय सीएम मनोहर लाल खट्टर को जाता है. 

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सीबीआई छापो पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा की पहले की तरह सीबीआई की यह कार्यवाही एक रूटीन कार्यवाही है और इसमें जो दोषी होगा वही पकड़ा जाएगा जबकि जो निर्दोष होगा वह छूट जाएगा। अभय चौटाला द्वारा पूर्व सीएम हुड्डा की तुलना दाऊद से करने के सवाल पर उन्होंने कहा की अभय चौटाला क्या कहते है क्या नहीं कहते मुझे उससे कुछ लेना देना नहीं है. कानून अपना काम कर रहा है इसलिए सभी को इंतज़ार करना  चाहिए।     
      
इस मौके पर सीपीएस सीमा त्रिखा ने सर्वोदय हॉस्पिटल द्वारा 25 साल पूरे होने पर 25 प्रथम बेटियो की डिलेवरी मुफ्त करवाने पर बधाई दी और भावुक होते हुए कहा की वह खुश किस्मत है की जब उनका जन्म हुआ था तो उनके दादा ने पूरे इलाके में लड्डू बांटे थे उन्होंने कहा की उनकी खुद की भी एक बेटी है और समाज के लोगो को आगे आकर प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गयी मुहीम को आगे बढ़ाना चाहिए इस मौके पर उन्होंने बेटियो से सम्बंधित मशहूर गीतों की लाइनें भी सुनाई। 

इस अवसर पर सर्वोदय हॉस्पिटल के चेयरमैन और कार्यक्रम के आयोजक डाक्टर राकेश गुप्ता ने कहा की हस्पताल की 25 वीं वर्षगांठ पर उन्होंने बेटियो के लिए कुछ करने के लिए कदम बढ़ाया है ताकि समाज में बेटियो को उच्च मुकाम मिल सके. उन्होंने कहा की हम इस वर्षगाँठ पर 25 बेटियो की डिलेवरी मुफ्त करवाएंगे यह हमारा एक छोटा प्रयास है और इसके दूरगामी परिणाम होंगे। उन्होंने बताया की आज एक बेटी का जन्म उनके हस्पताल में हो चुका है और उनके परिजनों को हमने सम्मानित भी किया है. 


loading...
SHARE THIS

0 comments: