Friday, September 30, 2016

निगम के 14 वार्डों के लिए 6 वार्ड कार्यालय खोलने के आदेश जारी


फरीदाबाद, 30 सितम्बर(abtaknews.com) फरीदाबाद नगर निगम ने व्यापक जनहित में एक बड़ा कदम उठाते हुए अपनी कार्यप्रणाली का विकेन्द्रीकरण करने का निर्णय ले लिया है, जिसके  तहत निगम के 14 वार्डों के लिए  6 वार्ड कार्यालय खोलने के आदेश जारी कर दिये गये हैं।  निग्मायुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने आज यहां बताया कि जलापूर्ति, सीवरेज, सडक़, स्ट्रीट लाईट, सफाई सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को और अधिक बेहतर तरीके से और तीव्रता से प्रदान करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।  उन्होंने बताया कि  इन 6 वार्ड कार्यालयों में से वार्ड नं. 18 व 19 के कार्यालय का सेक्टर 21 ए में मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा के द्वारा कल 29 सितम्बर को शुभारंभ कर दिया गया है।   उन्होंने विशेष तोैर से यह बताया कि पहले से ही निर्मित निगम की  इमारतों में निगम के पास पहले से विद्यमान कर्मचारियों व संसाधनों से बिना किसी प्रकार का खर्चा किये इन सभी वार्ड कार्यालयों को शुरू किया जा रहा है।             

श्रीमती सोनल गोयल ने बताया कि इसी प्रकार से सेक्टर 22 सामुदायिक केन्द्र में खोले जाने वाले वार्ड नं. 3 व 4 के वार्ड कार्यालय का शुभारंभ बल्लभगढ़ के विधायक मूल चंद शर्मा के द्वारा कल  1 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे,  सेक्टर 16 स्थित नगर निगम के शिकायत केन्द्र के भवन में वार्ड नं. 25, 26 व 27  के वार्ड कार्यालय का शुभारंभ राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल के द्वारा कल 1 अक्टूबर को प्रात: 8.30 बजे, सारन चैक स्थित निगम के शिकायत केन्द्र में वार्ड नं. 5, 6 व 7 के वार्ड कार्यालय का शुभारंभ एन.आई.टी. फरीदाबाद के विधायक नगेन्द्र भड़ाना के द्वारा कल 1 अक्टूबर को ही प्रात:  11 बजे,  सेक्टर 28 सामुदायिक केन्द्र के नजदीक निगम के वाटर वर्कस कम्पाउंड में वार्ड नं. 22 व 23 के वार्ड कार्यालय का केन्द्रीय सामाजिक आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गूर्जर के द्वारा 2 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे और सेक्टर 37 स्थित निगम के कार्यालय में वार्ड नं. 20 व 21 के वार्ड कार्यालय का शुभारंभ तिगांव के विधायक ललित नागर के द्वारा 15 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे शुभारंभ किया जायेगा।  

निग्मायुक्त ने बताया कि  इन वार्ड कार्यालयों को खुलने से नागरिकों को दिन-प्रतिदिन की अपनी-अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के निवारण के लिए निगम मुख्यालय या निगम के क्षेत्रिय कार्यालयों में आने की बजाए अपने-अपने घरों के नजदीक तेजी से एक निर्धारित समय सीमा में इनका निवारण प्राप्त हो जायेगा।  उन्होंने बताया कि राजपत्रित अवकाशों व रविवार को छोडक़र अन्य सभी दिनों ये वार्ड कार्यालय प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक खुले रहेंगे।  उन्होंने बताया कि सम्बन्धित संयुक्त आयुक्त की सम्पूर्ण निगरानी में कार्यकारी अभियंता व सहायक अभियंता  की देखरेख में संचालित होगें और इन कार्यालयों में सम्बन्धित कनिष्ठ अभियंता, सम्बन्धित सहायक सफाई निरीक्षक और एक लिपिक तैनात रहेंगे जो कि प्राप्त होने वाली शिकायतों के निवारण के लिए आवश्यक कार्यवाही करेंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: