Friday, September 30, 2016

एफआईए ने नगर निगम को दान में दिये 100 साईकिल रिक्शा


फरीदाबाद, 30 सितम्बर(abtaknews.com ) स्वच्छ भारत सप्ताह के तहत आज हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने स्थानीय सैक्टर-14 स्थित सामुदायिक केन्द्र में फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर भाजपा नेता राजेश नागर, नरेन्द्र गुप्ता, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान नवदीप चावला, केसी लखानी, नगर निगम ओल्ड फरीदाबाद के संयुक्तायुक्त महाबीर प्रसाद मुख्य रूप से उपस्थित थे।  गोयल ने बताया कि फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने आज शहर की सफाई के लिए फरीदाबाद नगर निगम को 100 साईकिल रिक्शा दान में दी हैं उन्होंने कहा कि जहां पर बड़ी गाडिय़ां नहीं जा सकती वहां इन साईकिल रिक्शों के द्वारा सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के सबसे बड़े स्वच्छता अभियान की शुरूआत 2 अक्तूबर-2014 से की थी। यह अभियान किसी राजनैतिक दल विशेष का नहीं है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्रियों का भी नहीं बल्कि हम सब देशवासियों का है। श्री गोयल ने कहा कि स्वच्छता अभियान को कामयाब बनाने के लिए सरकार के साथ-साथ आम जनता को भी आगे आना होगा। हमारी जनता को अभी भी खुले में कूड़ा फैंकने की आदत है जिसकी वजह से शहर के बीचोंबीच कूड़े का ढेर लगा रहता है। यदि हम सब मन में ठान लें कि गंदगी से छुटकारा पाना है तो हमें इस आदत को सुधारना होगा। जब तक हम अपने मन में गंदगी के प्रति नफरत का माहौल पैदा नहीं कर लेते तब तक यह स्वच्छता मिशन पूरी तरह कामयाब नहीं हो सकता। अत: हम सभी को अपने चारों तरफ साफ-सफाई रखनी होगी। 

श्री गोयल ने फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा इस दिशा में स्थानीय प्रशासन को किए जा रहे सहयोग की प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने भी स्वच्छता अभियान की शुरूआत फरीदाबाद से ही की थी और राज्य सरकार फरीदाबाद को उसका खोया हुआ गौरव लौटाने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने सफाई के काम में आने वाली छोटी-छोटी वस्तुओं में सहयोग देने की अपील की। श्री गोयल ने उद्योगपतियों से यह भी अपील की कि फरीदाबाद की ऐसी औद्योगिक इकाईयां जो सफाई से सम्बन्धित बड़े-बड़े उपकरणों का निर्माण करती हैं वे सफाई के बड़े-बड़े उपकरण नगर निगम को दान देने के लिए आगे आयें। जिससे कि फरीदाबाद साफ-सुथरा शहर बन सके। देश के जाने माने उद्योगपति केसी लखानी ने अपने सम्बोधन में एसोसिएशन की ओर से उद्योगमंत्री विपुल गोयल का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा स्वच्छ भारत और मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए नारों को अमलीजामा पहनाने के लिए हम सबको इस अभियान का हिस्सा बनना होगा और नगर निगम प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर सहयोग करना होगा।

इस अवसर पर उद्योगपति सरदार जगजीत सिंह, बीआर भाटी, जसमीत सिंह, एसके जैन, ऋषि अग्रवाल, एसके गोयल, मनोहर गर्ग भाजपा नेता नेत्रपाल एडवोकेट, प्रवीन चौधरी मण्डलाध्यक्ष, पूर्व पार्षद सोम मल्होत्रा, विजय शर्मा, नगर निगम के अधीक्षण अभियन्ता रमेश बंसल, चीफ इंजीनियर ओपी गोयल के अलावा कई अन्य गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: