Tuesday, August 9, 2016

एक ही छत के नीचे होगा उधोगपतियों का समाधान:- विपुल गोयल



फरीदाबाद-09 अगस्त2016(abtaknews.com )फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा केबिनेट मंत्री विपुल गोयल को उधोग मंत्री बनने के बाद पहली बार स्वागत समारोह किया गया जिसमें गोयल ने भी पहली बार उधोगपतियों की समस्यायें सुनी और जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया है इतना ही नहीं आईएमटी में बर्षो से उधोगपतियों के लिये अलॉटमेंट की समस्या भी अगले तीन माह में पूरी कर दी जायेगी सभी उधोगपतियों को प्लॉट अलॉट कर दी जायेंगी। वहीं मंत्री 11 अगस्त से समाधान दिवस की शुरूआत कर रहे हैं जिसमें एक ही छत के नीचे सभी अधिकारी उधोगपतियों की समस्याओं का समाधान करेंगे। मंत्री गोयल ने इस अवसर पर कहा है कि फरीदाबाद अब एशिया में ही नहीं पूरे विश्व के मानचित्र में प्रथम स्थान पर होगा।
एशिया में प्रथम स्थान पाने वाली फरीदाबाद उधोगनगरी जो अपनी पहचान खो चुकी है वो अब फिर से अपना स्थान पायेगी बस फर्क इतना होगा कि वो स्थान एशिया में ही नहीं पूरे विश्व के मानचित्र में होगा,, ऐसा ही दावा करते हुए उधोगमंत्री विपुल गोयल ने आज सैंकडों उधोगपति भाईयों को ये आश्वासन दिया। विपुल गोयल आज फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित किये स्वागत समारोह कार्यक्रम में पहुंचे थे। मंत्री उधोगमंत्री बनने के बाद पहली बार उधोगपतियों के बीच पहुंचे जहां उन्होंने सैकडों उधोगपति भाईयों की समस्याओं को सुना और जल्द ही उनका समाधान करने का आश्वासन भी दिया।
मीडिया से बात करते हुए मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि अब पूरे प्रदेश में किसी भी उधोगपति भाई को समस्या का सामना नहीं करना पडेगा,  क्योंकि वो जल्द ही पूरे प्रदेश में एक मुहिम शुरू कर रहे हैं और वो समाधान दिवस के रूप में होगी जिसकी शुरूआत फरीदाबाद से 11 अगस्त से की जायेगी जिसमें एक ही छत के नीचे सभी अधिकारियों को बिठाया जायेगा और उधोगतियों की सभी समस्याओं का निपटारा उसी दिन करवाया जायेगा। वही मंत्री ने कहा कि उधोगनगरी की पहचान खो देने वाला फरीदाबाद अब फिर से एशिया में ही नहीं पूरे विश्व में अपनी एक पहचान बनायेगा।
भारतीय विकास बैंक के कर्मचारी संजय गोयल ने बताया कि आईएमटी से उनका पुराना संबंध रहा है उनकी बैंक बहुत ही कम पेपर फार्ममल्टीज पर लोन दे रहा है जिससे की अधिक से अधिक उधोग आईएमटी में स्थापित हो इसके लिये उन्होंने कहा कि जो भी भाई लोन और बैंक से संबंधित जानकारी लेना चाहता है तो बैंक आकर जानकारी ले सकता है। वहीं मंत्री गोयल का स्वागत करने के बाद सरदाना ने कहा कि फरीदाबाद में भ्रष्ट्राचार पर अंकुश लगा है और उन्हें अब उम्मीद है कि पूरी तरह से प्रदेश में भी भ्रष्ट्राचार खत्म हो जायेगा, इतना ही नहीं पप्पूजीत सिंह सरदाना ने गोयल को बधाई देते हुए कहा कि अब उधोगपतियों को सरकारी दफ्तरों के  चक्कर नहीं काटने पडेंगे।
युवा भाजपा नेता साहिल अरोड़ा ने रविवार को एनआईटी 3 मकान नंबर 3G /122 के सामने भुवनेश ढींगरा मेमोरियल पार्क में प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद प्राप्त करने पर विपुल गोयल का पौधा भेंट कर जोरदार स्वागत किया । इस मौके पर पृथला विधायक टेकचंद शर्मा, नरेंद्र गुप्ता, जितेंद्र मंगला, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर, युवा भाजपा नेता अमन गोयल, अशोक गोयल, विजय शर्मा, एस के अरोड़ा, कमल जख्मी, दीपक विरमानी, विपिन, रोहित, गौरव, सुमित, सोनी, सुरेंद्र, प्रमोद भाटिया, रमेश भाटिया, विनोद चौधरी, राकेश धुना, सनील भडाना, रजत छाबड़ा व अन्य मौके पर मौजूद थे । युवा भाजपा नेता साहिल अरोड़ा के कहा कि जनसेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले विपुल गोयल के मंत्री बनने से न केवल फरीदाबाद के विकास में तेजी आएगी बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश में तेजी से ओद्योगिक विकास होगा साथ ही उन्होने कहा कि उनकी ईमानदारी एवं उनके कार्य करने की तकनीकी के चलते ही आज उन्हें इस पद से नवाजा गया है । वहीं कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने युवा भाजपा नेता साहिल अरोड़ा का धन्यवाद किया और फरीदाबाद को नई उचाइयों पर ले जाने की बात कही साथ ही कहा कि फरीदाबाद को उसका खोया हुआ गौरव दुबारा लौटाउंगा और फरीदाबाद एशिया ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के मानचित्र पर अपनी अलग पहचान बनाएगा। विपुल गोयल ने बताया कि लघु उद्योग के लिए हम 11 अगस्त को समाधान दिवस के रूप में मनाने जा रहे है जिसकी शुरूआत हम फरीदाबाद से करेंगे । जिसमें हम एक ही छत के नीचे इंडस्ट्री में आने वाली किसी भी समस्याओं का समाधान करेंगे । इस समाधान दिवस को हर 15 से 20 दिनों में मनाया जाएगा । साथ ही उन्होने बताया कि 11 अगस्त को लगने वाले समाधान दिवस में इंडस्ट्री से सम्बंधित सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे 


loading...
SHARE THIS

0 comments: