Thursday, August 11, 2016

समाधान दिवस पर उद्योगपतियों ने उद्योगमंत्री विपुल गोयल को बताई समस्यायें


फरीदाबाद-अगस्त 11,2016 (abtaknews.com)  हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, पर्यावरण तथा औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल ने आज एनआईटी स्थित एक निजी होटल के सभागार में आईएम एसएमई ऑफ इंडिया नामक औद्योगिक संगठन के बैनर तले समाधान दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें जिले के सैंकडों उद्योगपतियों ने भाग लिया और रोजगार के समय आने वाली समस्याओं को मंत्री के सम्मुख रखा। जिसपर गोयल ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में किए जा रहे पूरे प्रदेश के सर्वांगीण एवं चहुंमुखी विकास की कड़ी में औद्योगिक विकास भी अनूठे ढंग से पूरा किया जायेगा और सरकार द्वारा सभी उद्योगपतियों एवं उद्यमियों की सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान कारगार ढंग से करने का निर्णय लिया गया है। 

नीलम बाटा रोड स्थित होटल डिलाईट में उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने समाधान दिवस कार्यक्रम में विधिवत रूप से रिबन काटकर तथा दीपशिखा प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में एचएसआईआईडीसी के निदेशक दीपक जैन व प्रबन्ध निदेशक सुधीर राजपाल, उपायुक्त चन्द्रशेखर, नगर निगमायुक्त सोनल गोयल, फरीदाबाद के जाने माने उद्योगपति केसी लखानी तथा आयोजन संस्था के चेयरमैन एवं उद्योगपति राजीव चावला प्रमुख रूप से उपस्थित थे। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद देश की जानी-मानी औद्योगिक नगरी रही है। गत कई सरकारों की लापरवाही व अनदेखी के चलते फरीदाबाद इस क्षेत्र में काफी पीछे रह गया। स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी फरीदाबाद की जनता से इस नगरी के खोए हुए गौरव को पुन: लौटाने का वायदा किया था जिसे अमलीजामा पहनाने में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसी प्रकार की कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। श्री गोयल ने कहा कि जो नए औद्योगिक क्षेत्र 70 प्रतिशत तक विकसित हो चुके हैं उनमें नई औद्योगिक नीति के फलस्वरूप आवश्यक समस्याओं का निदान करके उद्यमियों को काफी हद तक राहत पहुंचाने का कार्य किया जायेगा। 
उद्योग मंत्री गोयल ने संस्था की ओर से रखे गए सुझावों, समस्याओं व मांगों पर संज्ञान लेते हुए आश्वासन दिया कि सभी सम्बन्धित विभाग उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम, फरीदाबाद नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, औद्योगिक प्रशिक्षण, प्रदूषण नियन्त्रण तथा औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग आदि के माध्यम से इन्हें तीव्रतापूर्वक हल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उद्योगों में बिजली आपूर्ति चौबीसों घंटे देने बारे सरकार की ओर से भरसक प्रयास अमल में लाये जा रहे हैं तथा इस दिशा में अभूतपूर्व सुधार एवं परिवर्तन किए गए हैं। श्री गोयल ने उनके समक्ष रखी गई कई अन्य मांगों को भी शीघ्र हल करने बारे आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में इसी प्रकार के समाधान दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: