Thursday, August 11, 2016

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में शुरू हुआ आजादी ७० का जश्न



फरीदाबाद -अगस्त 11,2016(abtaknews.com ) मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) हमेश से बेहतर इंसान बनाने के उद्देश्य को लेकर चला है। इसी सोच व स्टूडेंट्स को देशभक्ति के रंग में सराबोर करने की सोच के साथ आजादी ७० का जश्न संस्थान ने शुरू कर दिया है। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कायर्क्रमों की कड़ी में पहले दिन संग गत्वम, इंडिया क्विज, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता व क्विलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एमआरईआई कैंपस में अलग-अलग जगह आयोजित हुई इन प्रतियोगिताओं ने स्टूडेंट्स ही नहीं स्टाफ व फैकल्टी को भी देशभक्ति के रंगों में रंग दिया। 
संग गत्वम में स्टूडेंट्स ने अपनी मातृभाषा में गाने गाए व कविताओं का वर्णन किया। स्टूडेंट्स ने अपनी मात्र भाषाओं के प्रेम का दर्शाया। वहीं दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी जानकारी के ज्ञान को जानने के लिए इंडिया क्विज का आयोजन किया गया। इस क्विज में २२ टीमों से ४४ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें बीटैक मकैनिकल मानव रचना यूनिवसिर्टी के पांचवे सैमेस्टर के सैलेश राठी व इसी स्ट्रीम के कनिष्क त्यागी विजेता बने। इसके साथ पोस्ट मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने स्वतंत्रता विषय पर पोस्टर बनाए और अपनी देश के प्रति प्रेम को कागज पर उतारा। यह सभी कायर्क्रम डिपाटर्मेंट आफ स्टूडेंट्स एंड वैलफेयर (डीएसडब्ल्यू) के द्वारा किया गय़ा। इसी दिन एमाआरयू के फाइन आर्ट क्लब के द्वारा क्विलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने कागज की मदद से स्वतंत्रता दिवस विषय पर पेपर से आर्टवर्क बनाकर अपनी भावनाएं प्रस्तुत की। 
स्टूडेंट्स कै जज्बे की सराहना करते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने का समय है। यह समय है जब हम सभी को देश के विकास व बेहतर राष्ट्र के निर्माण के लिए प्रण लेकर उसी नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का प्रयास करना है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: