Monday, August 15, 2016

स्वतंत्रता दिवस का बहिष्कार कर फरीदाबाद के लोगों ने मनाया गंदगी दिवस



फरीदाबाद-अगस्त-15,2016(abtaknews.com )आज जहां पूरा देश 70 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, वहीं फरीदाबाद की कई ऐसी कालोनी है जहां के लोग गंदे पानी के भराव और गंदगी की गुलामी के बीच जीवन जीने को मजबूर है। उन्होने स्वयं को अभी गुलाम बताते हुए कहा कि वे स्वतंत्रता दिवस का बहिष्कार कर रहे है वो इस बार स्वतंत्रता दिवस न मना कर गंदगी दिवस मना रहे हैं, और आने वाले चुनावों में किसी को भी वोट ने देने का फेंसला लिया है। 
देश राजनैतिक रूप से बेशक स्वतंत्र हो गया है कि लेकिन आज भी फरीदाबाद की कई कालोनी के लोग गंदगी व जलभराव की गुलामी की जंजीरों में सालों से जकडे हुए हैं। बार-बार शिकायत करने के बाद भी उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इसी गंदगी में उनकी सुबह होती है और इसी में रात हो जाती है। दिखाई दे रहा यह द्रश्य एनआईटी की न्यू जनता कालोनी और बडखल विधानसभा के 2 नम्बर का है। जहां सीवर का गंदा पानी सडक़ों ही नहीं घरो में भी कई-कई फुट भरा हुआ है। जिससे लोग कई फुट जमा पानी के उपर चारपाई डालकर चाय की चुस्की ले रहे हैं, ऐसे में इन लोगों का घरो से निकलना तक दूभर है। फिर वे स्वतंत्रता दिवस कहां और कैसे मनाएं। 
स्थानीय लोगों की माने तो इस गंदे पानी के भराव के कारण वे न तो काम-धंधे पर जा सकते है और न ही बच्चे स्कूल। बिमारियों ने उनके यहां डेरा डाल लिया है। जलभराव के कारण घर के रोज मर्रा के काम भी नहीं हो पा रहे है। निगम के पाइपों से गंदा पानी आ रहा है। पीने को पानी साफ नहीं है और उपर से गंदा पानी सडक़ों सेे लेकर घरों तक भरा है। ऐसे में तो वे अभी भी गुलाम ही है और वे स्वतंत्रता दिवस नहीं मना रहे है। न ही आने वाले चुनाव में किसी को भी वोट देगें। बार-बार शिकायत करने के बावजूद न तो निगम अधिकारी उनकी सुन रहे है और न ही विधायक व पार्षद। घरों से निकलना तक उनके लिए दूभर हो गया है। कई बुजुर्ग तो पानी में गिरकर चौटिल हो चुके है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: