Friday, August 12, 2016

एमआरईआई में फैशन शो व सांस्कृति कायर्क्रम में दिखी देश की सांस्कृति की झलक



फरीदाबाद-अगस्त 12,2016(abtaknews.com)मानव रचना परिवार ने अपने भारतीय होने पर गर्व जताते हुए शुक्रवार को आयोजित हुए स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में देश की संस्कृति, सभ्यता व देशभाव की झलक बिखेरी। डीन स्टूडेंट्स वैलफेयर के द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की कड़ी में शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके तहत हिंदी अनुवाद, सैनिकों की मेहनत को दर्शाते हुए नुक्कड़ नाटक व भारत की संस्कृति को दिखाते हुए फैशन शो का आयोजन हुआ। स्टूडेंट्स ने अलग-अलग कार्यक्रमों व नृत्य प्रस्तुति के माध्यम से अपने देश के जुड़े प्रेम का परिचय दिया।

वहीं फैकल्टी आफ मीडिया स्टडीज एंड ह्यूमैनिटीज के द्वारा स्वराज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में देशभक्ति के गानों पर स्टूडेंट्स ने डांस किया व देशभक्ति के गीत गाकर वातावरण देशभक्ति के रंगों से भर दिया। कायर्क्रम के बाद बेहतर प्रस्तुति देने वाले स्टूडेंट्स को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सभी को सम्मानित करते हुए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि भारत करीब 200 साल तक उपनिवेशी शासन में रहा। अब भारत वर्ल्ड मैप पर सुपर पावर के रूप में उभरकर सामने आ रहा है और नई ऊंचाइयां छूकर अपनी नई पहचना स्थापित कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश में सरदार प्टेल, लाला लाजपत राय, नेताजी सुभाष चंद्र बोस आदि जैसे स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं। युवाओं को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और देश के विकास में अपना योगदान देते हुए प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया का हिस्सा बनना चाहिए। इसी से हम अपनी एकता व शक्ति को दर्शा सकते हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: