Monday, August 15, 2016

अखंड भारत संकल्प दिवस समारोह का आयोजन




बल्लबगढ़ -अगस्त 15,2016(abtaknews.com ) एक लम्बी गुलामी, उस गुलामी के विरुद्ध कड़े संघर्ष और बलिदानों की एक लम्बी श्रृंखला के बाद मिली इस आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिए हम सब को जातिवाद, सम्प्रदायवाद, भाषावाद, क्षेत्रवाद एवं ऊंच-नीच का भेद मिटाना होगा । उक्त विचार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के फरीदाबाद विभाग कार्यवाह श्री राकेश त्यागी ने आज बल्लबगढ़ में भूदत्त कॉलोनी स्थित सरस्वती विद्या मंदिर  में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित अखंड भारत संकल्प दिवस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में व्यक्त किये । 

मूख्य अतिथि  के रूप में पधारे हरियाणा राज्य सहकारी श्रम एवं निर्माण प्रसंग बोर्ड के चेयरमैन श्री सुरेंद्र तेवतिया ने इस अवसर पर विद्यालय के प्रांगण में ध्वजारोहण किया और स्वतन्त्रता संग्राम में आहूत अमर बलिदानियों को स्मरण करते  हुए श्री तेवतिया ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ समाज के अंतिम व्यक्ति  तक विकास की किरणें पहुंचाना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य है ।  

दीप प्रज्वलन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारम्भ हुआ । स्कूल के छात्र एवं छात्राओं द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत अनेक समूह नृत्य प्रस्तुत किये गए ।  जिनमे दिल दिया है जान भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए, दुल्हन चली पहन चली तीन रंग की चोली, दुश्मन के छक्के छुड़ा दें हम इण्डिया वाले,  नन्हा मुन्ना राही हूँ मैं देश का सिपाही हूँ, कर चले हम फ़िदा जाने तन साथियों, सुनो गौर से दुनिया वालो, भारत माँ पे जान लुटा दे वीर हरियाणा के..... आदि गानों पर स्कूल के बच्चों ने सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर सभी मन मोह लिया ।  एक छात्र हिमांशु ने भाषण देते हुए पाकिस्तान को चेतावनी दी कि  वह काश्मीर मामले में टांग अड़ाना छोड़ दे अन्यथा यह पाकिस्तान के लिए बहुत महँगा सिद्ध होगा । 
विद्यालय के प्राचार्य श्री मुकेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए संस्कारमयी शिक्षा देकर विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास ही हमारे विद्यालय का एकमात्र उद्देश्य है । ऊन्होने  कहा कि अपने विद्यालय का हर संभव प्रयास रहता है कि गरीबी अथवा अभाव के कारण कोई बच्चा शिक्षा के अधिकार से वंचित न रहे ।  
विद्यालय की प्रबंध समिति के प्रधान श्री राम अवतार गुप्ता ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया । मंच संचालन स्कूल  की अध्यापिका श्रीमति गीतांजलि ने किया । वंदे मातरम् गीत के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ । 
इस अवसर पर अनेक अभिभावक भाई-बहिनों के अतिरिक्त स्कूल का स्टाफ व प्रबंध समिति  के संस्थापक सदस्य श्री राजेंद्र जैन, समिति के सचिव श्री चुन्नीलाल गर्ग, समिति के सदस्य सर्वश्री गिरधारीलाल जुनेजा, सीताराम, अनिल बंसल, आदेश सिंघल, राजेंद्र गोयल आदि  उपस्थित थे  । 

loading...
SHARE THIS

0 comments: