Tuesday, August 9, 2016

हरियाणा का पहला वूमेन हेल्प डेस्क फरीदाबाद में शुरू




बल्लबगढ़-अगस्त 09,2016(abtaknews.com )फरीदाबाद में खुला हरियाणा का पहला वूमेन हेल्प डेस्क। लगातार महिला थानों पर बढ़ते काम के बोझ को देखते हुए हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में पिछले दिनों सब डिवीजन स्तर पर वुमेन हेल्प डेस्क खोलने का निर्णय लिया था, उसी के तहत आज फरीदाबाद में हरियाणा का पहला वूमेन हेल्प डेस्क खोला गया है।
फरीदाबाद के  सदर थाने में हरियाणा का पहला वूमेन हेल्प डेस्क खोला गया है। पुलिस पर लगातार महिला थानों में काम का बोझ बढ़ रहा था, उसी के चलते पिछले दिनों एडीजीपी क्राइम अकील मोहम्मद ने पूरे प्रदेश में हरियाणा सरकार की ओर से वूमेन हेल्प डेस्क खोलने का फैसला लिया था। आज फरीदाबाद में फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर हनीफ कुरेशी ने वूमेन हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया। फरीदाबाद ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में यह पहला महिला वीमेन डेस्क खोला गया है जिसमें महिलाओं को पुलिस की तरफ से बहुत कम समय में मदद मिल पाएगी। फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर डॉक्टर हनीफ कुरेशी की माने तो वूमेन हेल्प डेस्क महिला थानों की ही तरह काम करेगा। वूमेन हेल्प डेस्क में केवल fir ही दर्ज नहीं हो पाएगी लेकिन स्थानीय स्तर पर महिलाओं को बहुत जल्द वुमन हेल्प डेस्क से मदद मिलनी शुरू हो जाएगी। कुरैशी की माने तो महिला थानों से दूर रहने वाली महिलाएं यहां आकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती है और उनकी शिकायत पर पुलिस तुरत एक्शन भी लेगी।
आज भी महिलाए घुंघट डालती दिखाई देती है और अपनी सभ्यता को कायम रखती है तथा थाने में जाने से बचती है बावजूद इसके आज महिलाओ के लिए खोले गए महिला सहायता कक्ष के उद्घाटन में घूँघट की आड़ में महिलाओ ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।इस मौके पर डी.सी.पी बल्लवगढ श्री भूपेन्द्र सिह, ए.सी.पी पूजा डाबला क्राईम अ्रगेस्ट वूमेन, ए.सी.पी अमन यादव, व बल्लवगढ जोन के सभी थाना प्रबंधक, चैकी इन्चार्ज के अतिरिक्त गांव चंदावली की महिला सरपंच अन्जू यादव व भारी तादाद में गांव से आई महिलाऐ व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: