Wednesday, August 3, 2016

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव व उपायुक्त करेंगे निशुल्क कोचिंग कक्षा का शुभारम्भ




पलवल--,03 अगस्तÐ()  ()  जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा युवाओं के लिए निशुल्क रूप से प्रारम्भ  किए जा रहे एस.एस.सी./बैंकिंग कोचिंग कक्षा कार्यक्रम का शुभारम्भ 04 अगस्त को प्रात: 10:00 बजे मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला व उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा करेंगे। 
    उक्त जानकारी देेते हुए जिला बाल कल्याण अधिकारी प्रेम कुमार यादव ने बताया कि कमेटी चौक के निकट स्थित बाल भवन में आयोजित किए जा रहे शुभारम्भ कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बाल कल्याण परिषद की चेयरपर्सन प्रोफैसर रेखा शर्मा करेंगी। शुभारम्भ कार्यक्रम के अवसर पर स्टर्लिंग टूल्स लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक अनिल अग्रवाल विशिष्ट अतिथि होंगे। 
उन्होंने बताया कि जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा निशुल्क रूप से प्रारम्भ किए जा रहे 03-03 माह की समयावधि के एस.एस.सी./बैंकिंग कोचिंग कक्षा कार्यक्रम में 30 विद्यार्थियों का बैच होगा। विद्यार्थियों को कोचिंग कक्षा कार्यक्रम में मैरिट आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। विद्यार्थियों के लिए प्रारम्भ किए जा रहे उक्त निशुल्क कोचिंग कक्षा कार्यक्रम को स्टर्लिंग टूल्स लिमिटेड द्वारा प्रायोजित किया गया है।                                     000

रामगढ़ में 12 अगस्त को ग्रामीण विकास कार्यक्रम का आयोजन
पलवल,03 अगस्त। जिला के हसनपुर खंड के अंतर्गत रामगढ़ गांव में 12 अगस्त को एक दिवसीय ग्रामीण विकास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 
    उक्त जानकारी देेेते हुए उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि आरोही मॉडल स्कूल, रामगढ़ में 12 अगस्त को प्रात: 09:00 बजे से सांयकाल 05:00 बजे तक आयोजित होने वाले एक दिवसीय ग्रामीण विकास कार्यक्रम के संदर्भ में प्रशासनिक एवं विभागों के जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों बारे जनसामान्य को जानकारियां दी जाएंगी। जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी बारे विभागों द्वारा विवरण भी डिस्पले किया जाएगा। 
                        000

कुल 2,06,300 पशुओं को गलघोंटू की रोकथाम के टीके लगाए
पलवल,03 अगस्त। पशुओं में गलघोंटू जैसी जानलेवा बिमारी की रोकथाम के लिए पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग द्वारा प्रथम चरण के अंतर्गत जिला क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष के दौरान 2,06,300 पशुओं को गलघोंटू के टीके लगाए गए। 
    उक्त जानकारी देेते हुए पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग के उप निदेशक डॉ. ललित भूषण ने बताया कि पशुओं में गलघोंटू जैसी जानलेवा बिमारी की रोकथाम के लिए प्रथम चरण के अंतर्गत गत दिनों विभाग द्वारा पशुओं को गलघोंटू के टीके लगाने का अभियान चलाया गया। अभियान के अंतर्गत गठित 13 टीमों द्वारा पशुपालकों के घर-घर जा कर पशुओं को गलघोंटू के टीके लगाए गए। 
    उप निदेशक ने बताया कि वर्ष 2014-15 के  दौरान विभाग द्वारा जिला क्षेत्र में कुल 5,52,000 पशुओं को गलघोंटू की बिमारी की रोकथाम के टीके लगाए गए। वर्ष 2015-16 के दौरान विभाग द्वारा जिला क्षेत्र में कुल 4,98,960 पशुओं को गलघोंटू की बिमारी की रोकथाम के टीके लगाए 

loading...
SHARE THIS

0 comments: