Monday, August 1, 2016

डूबते फरीदाबाद को देखने सड़कों पर उतरा जिला प्रशासन



फरीदाबाद-अगस्त 01,2016(abtaknews.com ): लगातार बारिश से फरीदाबाद शहर डूबता जा रहा है. बाढ़ जैसी हालात से नरक जिंदगी जी रहे है. सड़के बुरी तरह टूट चुकी है, सड़को पर जलभराव के चलते ट्रैफिक जाम है पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी,नगर निगम के आयुक्त डा. आदित्य दहिया एवम अन्य अधिकारियो ने शहर के चौक चौराहों का जायजा लिया बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों का जायजा लेते हुए।
बरसाती पानी की निकासी सुनिश्चित करने की दिशा में फरीदाबाद नगर निगम के आयुक्त डा. आदित्य दहिया ने आज लगातार दूसरे दिन निगम के पूर्वी क्षेत्र के डिस्पोजल व पानी निकासी के अन्य प्रबन्धों का जायजा लिया। डा. दहिया ने कहा है कि जल-भराव की समस्या से आम जनता को निजात दिलाने के लिए नगर निगम के द्वारा कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम के सभी अभियंता व इससे कार्य से जुड़े कर्मचारी पानी की निकासी के कार्य पर पूरी मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। निग्मायुक्त ने पुन: दोहराया है कि शहर की जनता को जल-भराव की समस्या से परेशान नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की सुविधा के लिए फोन नं. 2418400 पर चालू की गई हेल्प लाईन 24 घंटे काम कर रही है, जिस पर शहर के नागरिक जलभराव की शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। दहिया के अनुसार पांच कार्यकारी अभियंताओं की देखरेख में 9 टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में बरसाती पानी के निकासी के काम पर लगे हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस काम में लापरवाही बरतने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जायेगा।
नगर निगम के जन सम्पर्क अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि निग्मायुक्त डा. आदित्य दहिया के द्वारा आज सुबह सेक्टर-13 व सेक्टर 14 स्थित डिस्पोजल के निरीक्षण के दौरान डयूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में नलकूप चालक प्रेम चंद, नाहर सिंह और मनवीर के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसी प्रकार से महीपाल सीवरमेन के विरूद्ध भी डयूटी पर उपस्थित न पाये पर अनुशासनिक कार्यवाही की गई है। निग्मायुक्त ने सेक्टर 18 डिस्पोजल का भी निरीक्षण किया और इस क्षेत्र के सहायक अभियन्ता रवि कुमार शर्मा व कनिष्ठ अभियन्ता सुरेन्द्र खट्टर के द्वारा पानी निकासी के लिए किये गये बेहतरीन कार्य की सराहना की। यहां यह उल्लेखनीय है कि निग्मायुक्त डा. दहिया ने कल रविवार को भी डबुआ कालोनी, डबुआ पाली रोड, न्यू जनता कालोनी, मुजेसर, अजरौंदा, बाटा चौक, बल्लभगढ बस स्टैंड, तिगांव रोड सेक्टर 3, पंचायत भवन बल्लभगढ आदि डिस्पोजलों का निरीक्षण किया था और डयूटी में कोताही पाये जाने पर एक जे.ई. को बर्खास्त कर दिया था व चार कनिष्ठ अभियंताओ को कारण बताओ नोटिस जारी किये थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: