Sunday, August 7, 2016

भारत विकास परिषद नारायण शाखा द्वारा स्वास्थ्य केंद्र का शुभारम्भ




फरीदाबाद-07 अगस्त,2016(abtaknews.com )भारत विकास परिषद की नारायण शाखा द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य केंद्र की शुरूआत की गई है। संतोष नगर के सरकारी स्कूल में शुरू हुए स्वास्थ्य केंद्र में नारायण शाखा के सदस्य डॉक्टरों की टीम द्वारा महीने में दो बार निशुल्क जांच की जाएगी। इस केंद्र के खुलने से ज्यादा फायदा आसपास की बस्तियों में रहने वाले जनसामान्य को होगा।
स्वास्थ्य केंद्र के शुभारम्भ के अवसर पर बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गयी। स्वास्थ्य जांच में एनिमिया टेस्ट, ग्रोथ टेस्ट, दांतों की जांच की गई।  शाखा के स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉक्टर प्रतुल प्रियदर्शी एवं स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के सदस्य डॉक्टर शिल्पा, डॉक्टर सुरेंद्र वशिष्ठ, डॉक्टर दिव्या अग्रवाल, डॉक्टर दिवामणि,डॉक्टर अंजाना कुमार का विशेष योगदान रहा।  डॉक्टर शिल्पा ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में बच्चियों के महीने में दो बार फ्री रूटीन टेस्ट किए जाएंगें। यादि किसी को बड़ी दिक्कत हुई तो उसे बड़े अस्पताल के लिए रैफर किया जाएगा।

शाखा अध्यक्ष मयंक पारीक ने संस्था के कार्यकर्ताओं को प्रेेरित करते हुए कहा कि अपना समय ज्यादा से ज्यादा जनसेवा में लगाएं। श्री पारीक ने बताया कि नारायण शाखा बदरपुर बॉर्डर से लेकर सेक्टर 28,  सेक्टर 21 में सक्रिय रूप से सामाजिक कार्य करती है। शाखा की महिला प्रमुख प्रतिभा तिवारी  द्वारा संतोष नगर के सरकारी स्कूल *युगशीला शिक्षा केन्द्र* मे  लडकियों को हिंदी, अंग्रेजी व गणित विषय पढाए जाते हैं।
इस स्वास्थ्य केंद्र में हैनिमिया टेस्ट, ग्रोथ टेस्ट, दांतों की जांच की गई।  जिसमें डॉक्टर पर्थुल प्रियदर्शनी, डॉक्टर शिल्पा, डॉक्टर एस वशिष्ठ,डॉक्टर विद्या अग्रवाल, डॉक्टर सीमा मणी का विशेष योगदान रहा।  डॉक्टर शिल्पा ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में बच्चियों के महीने में दो बार फ्री रूटीन टेस्ट किए जाएंगें। यादि को बडी दिक्कत हुई तो उसे बडे अस्पताल के लिए रैफर किया जाएगा। इस अवसर पर योगेश गर्ग, देवेंद्र अग्रवाल उर्फ देबू, डॉ पीके झा, जूही वर्मा ,अपूर्वा पारीक, मनीषा सिंघला, अभिषेक तिवारी, हिमाँशु, रोहताश, जयकिशन, विनित, विवेक सिंगला ,निखिल गर्ग,मनोज पारीक सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
-----------------------


loading...
SHARE THIS

0 comments: