Tuesday, August 30, 2016

बिजली विभाग खुले दरवार लगाकर निपटा रहा है उपभोक्ताओं की समस्यायें




फरीदाबाद-अगस्त 30,2016(abtaknews.com ) सरकार के आदेशों के बाद बिजली विभाग लोगों की समस्यायें के निवारण के लिये जागरूक हो गया है, जिसका उदाहरण आज उस वक्त देखा गया जब सैक्टर 16 स्थिति दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ओल्ड फरीदाबाद जोन कार्यालय पर विभाग द्वारा विधुत से संबंधिन आने वाली समस्याओं के निवारण के लिये खुले दरबार का आयोजन किया गया। बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस खुले दरवार में आई लगभग 40 समस्याओं का मौके पर ही निवारण कर दिया, जिससे बिजली उपभोक्ता भी काफी खुश नजर आये।
बिजली दफ्तरों के चक्कर काटने वाले बिजली उपभोक्ताओं के लिये एक अच्छी खबर है सरकार ने विधुत विभाग को आदेश दिये हैं कि अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में उपभोक्ताओं की समस्या के निवारण के लिये खुले दरवार लगायें ताकि उपभोक्ताओं को बिजली दफ्तरों के चक्कर न काटने पडे। जिसका पालन करते हुए सैक्टर 16 स्थिति दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ओल्ड फरीदाबाद जोन कार्यालय पर खुला दरवार लगाया गया जिसमें सैंकडों परेशान उपभोक्ताओं ने अधिकारियों को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया, अधिकारियों ने भी उपभोक्ताओं की समस्याओं को जायज देखते हुए मौके पर ही निवारण कर दिया। 
खुले दरवार के बारे में उप मंडल अधिकारी धर्म सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशानुसार जनसुविधा के लिये खुले दरवारों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उपभोक्ता अपनी समस्या बता रहे हैं अभी तक 40 उपभोक्ताओं की समस्या सुनकर उनका निपटारा भी कर दिया है। समस्याओं की बात करें तो उपभोक्ता को बिल और मीटर रीडींग की अधिक परेशानी आ रही है जिसका वो हल निकाल रहे हैं। अपने बिल की समस्या को लेकर खुले दरवार में पहुंचे  उपभोक्ता नरेश मेहता ने बताया कि खुले दरवार में उनके बिल में आई परेशानी का निवारण हो गया है जिससे वो खुश है, सरकार द्वारा चलाई गई इस मुहिम का धन्यवाद भी करते हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: