Tuesday, August 2, 2016

हरियाणा सरकार कब दूर करेगी फरीदाबाद पुलिस का दर्द


फरीदाबाद -अगस्त 02,2016(abtaknews.com ) पुलिस विभाग ने फरीदाबाद में पुलिस कर्मियों के रहने के लिए सोसायटी तो बना दी है, लेकिन इसमें अभी तक न तो बिजली का कनैक्शन है और न ही पानी की सुविधा है। लिफ्ट बंद पड़ी है और उपर मंजिल पर रहने वाले लोगों को सामान लाने-लेजाने में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन यहां रहने वाले पुलिस कर्मियों के वेतन से किराया पूरा वसूल किया जा रहा है। कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई समाधान नहीं हो पाया और पुलिस कर्मियों का परिवार पलायन करने का मन बना रहा है। 
 सरकार व पुलिस विभाग की सौच थी कि अगर पुलिस कर्मी अपने परिवार के साथ रहेगें तो उनके व्यवहार में सुधार होगा और वे अपने बच्चों के पास रहकर यहां बेहतर ड्यूटी कर सकेगें। इसी सौच के मद्देनजर पुलिस हाऊसिंग कार्पोरेशन ने एनआईटी थाने में पुलिस कर्मियों के परिवार के रहने के लिए बहुमंजिला इमारत तो खड़ी कर दी, लेकिन उसमें सुविधा कोई नहीं दी। इस सोसायटी में पुलिस कर्मियों को घर भी अलाट कर दिए गए और इसका किराया उनके वेतन से काटना भी शुरू कर दिया। लेकिन दो माह से यहां रह रहे पुलिस कर्मी के परिवार इनसे तंग आ चुके है। इस सोसायटी में न तो अभी तक बिजली का कनैक्शन है और न ही पानी की कोई सुविधा। जिसके चलते छठी मंजिल पर रहने वाली महिलाओं को जहां पानी नीचे भरकर सिढिय़ों से चढऩा पड़ता है, वहीं गैस सिलेन्डर वे दूसरे सामान के लिए भी बार-बार नीचे-उपर चक्कर काटने पर मजबूर होना पड़ रहा है। छठी मंजिल पर रहने वाली आयशा की माने तो उसे पानी तक नीचे से पैदल लाना पड़ता है और दूसरा सामान भी इसी तरह ढोया जाता है। 
इसी सोसायटी में छठी मंजिल पर रहने वाले हसन मोहम्मद की माने तो यहां कोई सुविधा नहीं है, लेकिन किराया बराबर उनके पिता के वेतन से कट रहा है। न तो बिजली है और न ही पानी। वे इसकी शिकायत कई बार बिजली निगम व पुलिस विभाग को कर चुके है। लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ है। दो माह में वे तंग आ चुके है और अब यहां से घर छोडने का मन बना रहे है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: