Wednesday, August 24, 2016

नगर निगम वार्ड बंदी के फाइनल प्रारूप को मिली मंजूरी, जल्द नोटिफिकेशन, चुनाव अक्टूबर में संभव


फरीदाबाद-अगस्त 24,2016(abtaknews.com ) नगर निगम वार्ड बंदी को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। जिसका गजट नोटिफिकेशन जल्द हो जायेगा और इसके बाद निगम चुनावों की तैयारी शुरू हो जायेगी। निगम चुनावों की सुगबुगाहट होते ही चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है और जीत के लिए संभावित वार्डो की तलाश करने में  लग गए है। 
सवा साल से बिना सदन के चल रहे नगर निगम चुनावों का रास्ता बहाल हो गया है। बाद तबदीली के बाद सरकार ने नगर निगम की फाइनल वार्ड बंदी को मंजूरी दे दी है। जिसका गजट नोटिफिकेशन जल्द हो जायेगा। इसके बाद मतदाता सूचियो बनाने के साथ ही निगम चुनाव की तैयारी शुरू हो जायेगी। सूत्रों के अनुसार फरीदाबाद नगर निगम के चुनावा अक्टूबर के अंत में या फिर इस साल नवम्बर में हो सकते है। 

निगम वार्ड बंदी के सलाहकार रवि सिंगला की माने तो इस बार कुल 40 वार्ड बनाए गए है। जिनमें 14 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित होगें। इसके अलावा अनसूचित जाति व पिछडी जाति के लिए भी दो-दो वार्ड आरक्षित किए जायेगें। वार्ड बंदी के फाइनल प्रारूप को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसका गजट नोटिफिकेशन जल्द जारी हो जायेगा। इसके बाद मतदाता सूचियों को क्रमबद्ध करने के साथ चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। अगर कोई बाधा नहीं आई तो चुनाव अक्टूबर व नवम्बर में हो सकते है।

निगम चुनावों के अरसे बाट जोह रहे उन लोगों के लिए अच्छी खबर है, जो इस बार इन चुनावो में अपना भाग्य अजमाना चाहते है। भाजपा पहले ही निगम चुनाव अपने चुनाव चिन्ह पर कराने की घोषणा कर चुकी है। अब देखना यह होगा कि दूसरे राजनैतिक दल भी अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लडवा कर अपना ताकत का अंदाजा लगाना चाहते है या फिर उनके उम्मीदवार निर्दलीय रूप से ही चुनाव लड़ेगें।

loading...
SHARE THIS

0 comments: