Wednesday, August 3, 2016

राष्‍ट्रप‍ति प्रणब मुखर्जी को ‘ग्रासरुट्स इनोवेशन’ पुस्‍तक भेंट की


नई दिल्ली-अगस्त03,2016(abtaknews.com)राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी को राष्‍ट्रपति भवन में आईआईएम अहमदाबाद के प्रोफेसर अनिल के. गुप्‍ता की लिखी पुस्‍तक ‘ग्रास्‍रुट्स इनोवेशन’ भेंट की गई। प्रोफेसर गुप्‍ता राष्‍ट्रीय नवाचार फाउंडेशन के उपाध्‍यक्ष भी हैं। राष्‍ट्रपति ने प्रोफेसर अनिल के.गुप्‍ता को बधाई देते हुए कहा कि हमारे लोगों की सृजन और नवाचार क्षमता के बारे में किया गया कार्य प्रशंसनीय है। उन्‍होंने कहा कि डाक्‍टर गुप्‍ता की पुस्‍तक असाधारण पुरुषों और महिलाओं की कहानी प्रस्‍तुत करती है। ऐसे पुरुष और महिलाओं की कहानी जो समाज के आर्थिक विकास और प्रगति के लिए चुपचाप नवाचारी योगदान कर रहे हैं।
राष्‍ट्रपति ने कहा कि जमीनी स्‍तर के नवाचारियों को सरकार द्वारा संस्‍थागत समर्थन दिया जाना चाहिए। अगर हितधारकों के साथ जमीनी स्‍तर के नवाचारियों के संपर्क नहीं होंगे तो उनके प्रयासों की सराहना नहीं होगी। राष्‍ट्रपति भवन द्वारा राष्‍ट्रीय नवाचार फाउंडेशन के सहयोग से नवाचार उत्‍सव के आयोजन से विभिन्‍न क्षेत्रों सृजनात्‍मक ऊर्जा को एकत्रित करने में मदद मिली है।
राष्‍ट्रपति ने डॉक्‍टर गुप्‍ता और उनकी टीम को आगे भी जमीनी स्‍तर पर नवाचार को प्रोत्‍साहित करने के लिए शुभकामना दी। इस अवसर पर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव प्रोफेसर आशुतोष शर्मा और राष्‍ट्रीय नवाचार फाउंडेशन के अध्‍यक्ष डाक्‍टर आर. ए. माशेलकर भी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: