Tuesday, August 2, 2016

मंत्री-विधायक चैन से सोएं, जनता रातों को उठ उठकर रोएं


एनआईटी फरीदाबाद-अगस्त 02,2016(abtaknews.com रातों को उठ उठ कर पानी के लिये रोते हैं, वो विधायक, मंत्री, प्रशासन मकानों में आराम से सोते हैं, हम गर्मियों में पीने के पानी के लिए रात भर जागते हैं और बारिशों में घरों में सड़ा हुआ पाने घुसने के कारण रात भर सो नहीं पाते । कुछ ही ऐसा ही आरोप है एनआईटी क्षेत्र की न्यू जनता कालोनी बासियों का, जहां बरसात के पानी के साथ -साथ सीवर का पानी भी लोगों के घरों तक पहुंच गया है लोग अपने ही घरों में कैद हो गये हैं, गंदे पानी में कीडे पैदा हो गये हैं जिनसे बिमारी फैल गई है दर्जनों लोग बिमार हो चुके हैं। जिससे गुस्साये लोगों ने आज हिम्मत दिखाते हुए प्रशासन को ललकारा और प्याली चौक पर जाम लगा दिया, घंटों लगे जाम में प्याली चौक के रास्ते जुडी हुई दर्जनों कालोनी के वासिंदों के साथ साथ स्कूल बसें भी जाम में फंसी हुई नजर आई। परेशान लोगों ने साफ साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि जब तक उनके पास कोई प्रशासनिक अधिकारी आकर उनकी समस्या का निदान नहीं करता तब तक जाम लगा रहेगा।
पिछले दिनों से हो रही बरसात ने जहां पूरे फरीदाबाद में पानी निकासी के दावों की पोल खोल दी है तो वहीं एनआईटी क्षेत्र की जनता कालोनी में निगम के सफाई कर्मचारियों की भी पोल खुलकर सामने आई है, बरसात के चलते सीवर का पानी भी घरों में घुस गया है निवासियों के बैडरूम से लेकर रसोईघर तक सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है जिससे गुस्साये लोगों ने आज प्याली चौक पर जाम लगा दिया और प्रशासन पर सुनकर अनसुनी करने आरोप लगाया। कालोनी की  महिलायें, पुरूष अपने अपने घरों से निकल सडक पर आ गये और मरते क्या न करते उनके  घर में तो सीवर के पानी का राज है उनका सडक पर आना मजबूरी बन गया, स्थानीय पुलिस कर्मी भी जाम की स्थिति को निहार रहे थे उन्हें जनता की समस्या के बारे में अच्छी तरह पता था । 
सडक पर उतरे महिला और पुरूषों से कारण पूछा गया तो उन्होंनें अपनी व्याथा सुनाते हुए कहा कि वो सडक पर न आयें तो कहां जायें क्योंकि उनके घरों में तो सीवर का पानी भर चुका है। घर के बैडरूम से लेकर रसोईघर तक सीवर का गंदी पानी घुस गया है, जिससे निकालते निकालते  पूरी रात गुजर जाती है कई दिनों से तो कोई सो भी नहीं पाया है क्योंकि रात्रि में उन्हें सीवर का पानी बाहर निकालना होता है, इस समस्या के बारे में उन्होंने संबंधित सभी अधिकारियों से शिकायत कर ली है उसके बाद भी कोई सुनावाई नही हो रही है। लोगों का कहना है कि घरों में जमा हुए गंदे में पानी कीडे पैदा हो गये हैं जो लोगों को काट रहे हैं जिससे लोगों में बिमार फैल चुकी है, बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं तो पुरूष अपने अपने कामों पर नही जा रहे हैं। पूरी कालोनी इन दिनों नरकीय जीवन जीने के लिये मजबूर है,, इसलिये उन्होंने आज फैंसला किया है जब तक उनकी कालोनी से गंदगी साफ नही हो जाती तब तक वो अपने घरों में नहीं जायेंगे। फिलहाल जाम खोल दिया गया है लेकिन लोग आक्रोशित हैं । 

loading...
SHARE THIS

0 comments: