Tuesday, August 2, 2016

हरियाणा के सभी नाले-नालियां, ड्रेनों की सफाई के निर्देश



चंडीगढ़, 02 अगस्त,2016(abtaknews.com)हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका क्षेत्रों में नाली, ड्रेनों की सफाई व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को इस सम्बन्ध में निर्देश देते हुए स्पष्ट किया है कि जिस क्ष्ोत्र में लापरवाही बरती जाए, वहां के अधिकारी, कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। 
आज यहां जारी ब्यान में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने बताया कि बरसाती मौसम के मद्देनजर प्रदेशभर के स्थानीय निकाय संस्थाओं में जुलाई माह में चलाए गए स्वच्छता अभियान को जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका क्षेत्रों में नाली, नालों एवं ड्रेनों की सफाई सुनिश्चित कराने के आला अधिकारियों को आदेश जारी दिए गए हैं। 
श्रीमती जैन ने बताया कि बरसाती मौसम के दौरान कई स्थानों से उन्हें निजी तौर सफाई व्यवस्था में लापरवाही बरतने की सूचनाएं मिली हैं। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लापरवाह रवैया छोडकर बरसाती एवं गन्दे पानी की निकासी के पुख्ता बन्दोबस्त करने के निर्देश दिए हैं, ताकि आमजन को होने वाली परेशानी से बचाया जा सके। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के मुख्यालय के अधिकारियों को पूरी स्तिथि पर नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है। 
उन्होंने आमजन से भी जलभराव जैसी किसी भी स्थिति और उसमें सुधार नहीं होने पर सीधे उन्हें ट्विटर हैंडल @kavitajainbjp पर वस्तुस्तिथि से अवगत कराने का आह्वान किया है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: