Tuesday, August 23, 2016

सतयुग दर्शन इंस्ट्रीट्यूट में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित


फरीदाबाद(abtaknews.com) सतयुग दर्शन इंस्ट्रीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्रॉलोजी द्वारा पर्यावरण को इको फै्रंडली बनाने के लिए कैंपस में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में भाजपा के जिला महामंत्री देवेन्द्र चौधरी उपस्थित थे। पौधारोपण कार्यक्रम में सतयुग दर्शन इंस्ट्रीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्रॉलोजी की ओर से डायरेक्टर, डीन, फैक्लटी मेंबर और विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि व भाजपा के जिला महामंत्री देवेन्द्र चौधरी ने कैंपस में नीम का पौधा लगाया और वहां मौजूद विद्यार्थियों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्हें पौधा रोपण के बाद उनका ध्यान रखने के लिए भी विशेष तौर से कहा। श्री चौधरी ने कहा कि प्रत्येक दिन को वन महोत्सव की तरह मनाना चाहिए। पौधे वातावरण को हरा-भरा व स्वच्छ रखते हैं।
सतयुग दर्शन इंस्ट्रीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्रॉलोजी के चेयरमैन कैलाश ढींगरा ने कहा कि विद्यार्थियों को इस तरह के जागरूक कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए और नागरिकों को पौधारोपण के बारे में उत्साहित करने की दिशा में कार्य करना चाहिए। सतयुग दर्शन इंस्ट्रीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्रॉलोजी के डायरेक्टर भूपेश कुमार सिंह ने विद्यार्थियों के पौधारोपण कार्य की सराहना की और कहा कि इस बात पर विश्वास करना इतना मुश्किल नहीं है कि बिना पेड़ो के हमारा ग्रह इतना सुंदर नहीं दिख सकता। पेड़ो से ज्यादा जरूरी कुछ भी नहीं है। आज के इस औद्योगिकरण ने जहां हमें आराम और सुखदायक जिंदगी दी है, वहीं इससे ग्लोबल वॉर्मिंग की समस्या भी बढ़ी है। इसलिए हमें एकत्रित होकर ऐसे कार्यक्रमों को वातावरण की सुरक्षा के लिए आयोजित करते रहने चाहिए। इस मौके पर मलकन चपराना, सोनू चौहान, विशेष सरपंच, सतबीर नागर, अमित मिश्रा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: