Friday, August 5, 2016

योग का चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान;-वीसी डॉ रणजीत सिंह



फरीदाबाद -05 अगस्त,2016(abtaknews.com)चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद के वीसी मेजर जनरल डॉक्टर रणजीत सिंह ने कहा कि योग का चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। अच्छे मूल्यों को जीवन में उतारना ही छात्र जीवन का मुख्य उदेश्य होना चाहिए। श्री सिंह ने उपरोक्त वक्तव्य शिव कॉलेज ऑफ एजुकेशन में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को संबोधन के दौरान व्यक्त किए।

तिगांव स्थित शिव कॉलेज ऑफ एजुकेशन में आयोजित तीज महोत्स कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथी पहुंचे चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद के वायस चांसलर मेजर जनरल डॉ रणजीत सिंह का कॉलेज चेयरमैन विनोद नागर एवं प्रिंसीपल डॉक्टर जयमाला यादव ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। डॉक्टर रणजीत सिंह ने छात्रों को संबोधन के दौरान मयूर आसन करके दिखाते हुए योग की महत्ता बताई और स्वदेशी वस्तुओं के  इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया। डॉ सिंह ने छात्रों को अपना हीमोगलोबिन की नियमित जांच, संतुलित एवं पौष्टिक आहार की महत्ता भी बताई इसके अलावा उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का अनुसरण करने को कहा कि स्व कलाम का जीवन और उनके द्वारा दिखाई गई राह पर चलकर हम सभी श्रेष्ठ व्यक्तित्व वाली शख्सियत बन सकते हैं।

डॉक्टर रणजीत सिंह ने कहा कि हमे बेटा बेटी में कोई अंतर नही करना चाहिए। बेटियों को शिक्षित करना पूरे समाज को शिक्षित करने जैसा है। हरियाणा सरकार की अति महत्तवाकांक्षी योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान पूरी इमानदारी से चलाए तो इसके समाज में बेहतर परिणाम निलेगें।

तीज महोत्सव कार्यक्रम के समापन पर शिव कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रिंसीपल डाक्टर  जयमाला यादव ने धन्यवाद व्यक्त करते हुए वीसी डॉक्टर रणजीत सिंह का विश्वास दिलाया कि हमारे छात्र उनके बताई बातों का जरूर अनुसरण करेगें। प्रिंसीपल श्रीमति यादव ने कॉलेज चेयरमैन विनोद नागर एवं सभी उपस्थित छात्र छात्राओं का विशेष आभार व्यक्त किया।




loading...
SHARE THIS

0 comments: