Sunday, August 21, 2016

विश्वकर्मा जनहित सेवा समिति ने बच्चों को वितरित की शिक्षा सामग्री


फरीदाबाद 21 अगस्त,2016(abtaknews.com ) विश्वकर्मा जनहित सेवा समिति  संस्था ने आज अपने कार्यालय का शुभारंभ भ्ज्ञारत कालोनी नहरपार कर्नल विहार पार्ट 2 में किया। इस अवसर पर संस्था के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह, संस्था के अधिकारी कमल सौरोत, किरन सौरोत, आर्दश गेद, कुमरपाल सैन, ऋषिराज गुप्ता, जितेन्द्र भाटी, शुभलेश तेामर, जी लक्ष्मी देवी, सीमा बाल्यान, कुसुम भाटी, मंजू चौधरी, ब्रिजेश, सतीश कुमार, सुनील नागर सहित अन्य संस्था के पदाधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर सैक्टर 15ए से सरकारी प्राथमिक स्कूल के विद्यार्थियों एवं प्रिंसीपल को भी आमंत्रित किया गया था वह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल ने संस्था के पदाधिकारियों को बताया कि स्कूल की हालत काफी जर्जर हो चुकी है ना बेठने के लिए मैट है और बिल्डिंग की हालत जगह जगह से टूटी फूटी पडी है वही बरसाती पानी स्कूल में आ जाता है जिससे बच्चो की पढाई नहीं हो पाती उन्होंने बताया कि यह बिल्डिग 1952 की बनी हुई है और उसके बाद इसमें कोई मरम्मत नहीं हुई है जिसकी कई बारी इसकी जानकारी सम्बंधित अधिकारियों को दे चुके है परंतु किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया ।उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष संजय ङ्क्षसह से निवेदन किया कि वह संस्था के माध्यम से अधिकारियों व विभाग तक इस समस्या को पहुंचाये ताकि यह समस्या हल हो सके और इन बच्चों का भविष्य सुधर सके। इस अवसर पर पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे उन्होंने भी इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए इस समस्या के हल करवाने का आश्वसन दिया।
स्कूल की समस्या को सुनकर प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह ने पूर्ण आश्वासन दिलाया कि वह जल्द ही इस समस्या को लेकर शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से मिलेेंगे एवं इस समस्या को हल करवायेंगे। उन्होने कहा कि आज सरकारी स्कूलों की इन हालातों के चलते ही प्राईवेट स्कूल आगे बढ़ रहे है सरकार को चाहिए कि वह सरकारी स्कूलों का स्तर सुधारे ताकि बच्चे इसमें अधिक से अधिक शिक्षा ग्रहण कर सके। उन्होंने इस मौके पर स्कूल के बच्चों को 4 बडे बडे बैठने के मैट संस्था द्वारा दिये।  इस अवसर पर कालोनी से आशी राम, कपिल जैन, हरपाल, जैन प्रोविजन स्टोर, आर एन गौड सहित पुलिस कर्मी व क्षेत्रवासी भी उपस्थित थे सभी ने संस्था के द्वारा किये गये इस कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की और संस्था के प्रदेश अध्यक्ष संजय ङ्क्षसह का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हम सब आपके साथ है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: