Sunday, August 21, 2016

बड़खल में सीमा त्रिखा की तिरंगा यात्रा में पहुँचे केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर



फरीदाबाद-अगस्त 21,2016(Abtaknews.com ) 15 - 22 अगस्त तक पूरे देश में शहीदों के सम्मान में निकाली जाने वाली तिरंगा यात्राओ का दौर लगातार जारी है जिसके चलते आज बड़खल विधानसभा क्षेत्र में सीपीएस सीमा त्रिखा और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तिरंगा यात्रा में भाग लिया और देश की आज़ादी की लड़ाई में शहीद हुए शहीदों को याद करते हुए लोगो को सन्देश दिया।  रैली में सीपीएस सीमा त्रिखा के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री ने खुद बाईक चालाई और बड़खल क्षेत्रवासियों को तिरंगा यात्रा के माध्यम से शहीदों का सम्मान और एकजुट रहने का संदेश भी दिया। रैली में सैंकडों बाईकों पर सवार युवकों व कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाये। 

आज पूरे देश में 15 - 22 अगस्त तक शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही है. भाजपा सरकार ने इस बार स्वतन्त्रता दिवस को पूरे हफ्ते के लिये पूरे देश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकालकर मनाने का फेंसला लिया है, इसी तर्ज पर बड़खल विधानसभा क्षेत्र में सीपीएस सीमा त्रिखा और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तिरंगा यात्रा में भाग लिया और देश की आज़ादी की लड़ाई में शहीद हुए शहीदों को याद करते हुए लोगो को सन्देश दिया। 
 तिरंगा रैली में फरीदाबाद के सैंकडों युवओं सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और बाईकों पर बैठ हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए नजर आये। रैली की अध्यक्षता स्वंय सीपीएस सीमा त्रिखा ने अपने विधानसभा क्षेत्र से की जबकि राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ख़ास तौर पर इस रैली में लोगो का हौसला बढ़ाने के लिए आये. इस मौके पर तिरंगा यात्रा की आयोजक सीमा त्रिखा ने कहा की देश की आज़ादी में शहीद हुए शहीदों को इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से याद किया जा रहा है. 

केंद्रीयराज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि इस बार पूरे देश में 70वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है, इसी कडी में उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पूरे देश में देशभक्ति की भावना जगाने  के लिये तिरंगा यात्रा  निकाल रहे हैं जो कि 15 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक प्रत्येक विधानसभा में निकाली जायेगी। इस यात्रा का संदेश उन शहीदों के सम्मान के लिये हैं जिन्होंने इस देश के लिये आजादी और आने वाली पीढी से कुछ उपेक्षायें रखी है इसलिये सभी को संदेश दिया जा रहा है कि शहीदों की उपेक्षाओं पर खरे उतरें और उनकी आजादी को भुलायें नहीं।
तिरंगा यात्रा में कृष्णपाल गुर्जर व सीमा त्रिखा ने मोटरसाइकिल पर बैठकर किया नेतृत्व 

फरीदाबाद, 21 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर तिरंगे की शान में वीर सपूतों के सम्मान में फरीदाबाद जिले की हर विधानसभा में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के तहत आज बडखल विधानसभा क्षेत्र के एसजीएम नगर पटेल चौक से तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया गया। इस यात्रा का मार्गदर्शन जहां केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर कर रहे थे वहीं मुख्य संसदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा कार्यकर्ताओं पूरे उत्साह के साथ इस यात्रा में उपस्थित थी। सैकड़ों वाहनों पर सवार हजारों लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हुए पूरे माहौल को देशभक्ति से ओतप्रोत कर दिया। इस तिरंगा यात्रा की विशेषता यह रही कि जिन-जिन क्षेत्रों से यह यात्रा गुजरी, वहां हजारों की संख्या लोगों ने न केवल इस यात्रा का स्वागत किया बल्कि इस यात्रा से जुडक़र इसे एक जलसैलाब का रूप दे दिया वहीं इस यात्रा को लेकर महिलाओं, युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। तिरंगा यात्रा का स्वयं मोटरसाइकिल चलाकर नेतृत्व कर रहे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर इस नए स्वरूप में देखने के लिए लोग खासे उत्सुक नजर आए।
अपने संबोधन में कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जिस प्रकार से आज इस यात्रा का लोगों ने बढचढकर स्वागत किया है, उससे यह साफ है कि भारतीय जनता पार्टी की साफ छवि व कुशल शासनकाल से लोग पूरी तरह से संतुष्ट है। श्री गुर्जर ने इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक एवं मुख्य संसदीय सीमा त्रिखा व उनकी टीम की जमकर सराहना की और कहा कि तिरंगे के मान को और वीर सपूतों की शान को जन-जन तक पहुचाने के उद्देश्य से इस यात्रा का हर विधानसभा में आयोजन किया गया है। श्री गुर्जर ने उपस्थित युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि तिरंगें के तीनों रंग हमारे शौर्य, शांति एवं खुशहाली का प्रतीक हैं। 
श्री गुर्जर ने उपस्थित युवाओं को बताया कि देश पर मर-मिटने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह के प्रपौत्र यादवेन्द्र सिंह सिन्धु हमारे बीच यहां मौजूद है। युवाओं को देश की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव जैसे वीर क्रांतिकारियों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। यहीं उनके सम्मान में सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 
इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कहा कि आमजन मानस में देश भक्ति और देश प्रेम की भावना को बनाये रखने के लिए इस प्रकार की यात्राओं का अपना अलग ही महत्व है जो आमजन को राष्ट्र प्रेम के लिए समर्पित रहने की प्ररेणा देती है। उन्होंने आशा प्रकट की भविष्य में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मार्गदर्शन में इस प्रकार के आयोजन जनहित में होते रहेगे जो राष्ट्र की भावना को बलवित करते हो। यह यात्रा पटेल चौक से चलकर एन.एच.चार, एन.एच.तीन, एन.एच.दो, एन.एच.एक, बीके चौक, नीलम चौक, एन.एच.पांच होते हुए अंतिम पडाव में भगत सिंह चौक पर जाकर सम्पन्न हुई। यहां पर सभी भाजपा नेताओं के साथ शहीद भगत सिंह के परपौत्र यादवेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे। 
वहीं तिरंगा यात्रा में भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला महासचिव देवेन्द्र चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता एडवोकेट अश्वनी त्रिखा, प्रिया बब्बर, सरोज सिंह, रीटा गोसाई, अमित आहूजा, प्रेम कृष्ण आर्य,  प्रवीण त्यागी, पं. सुरेन्द्र शर्मा, अनिल प्रताप, राजकुमार वोहरा, यशबीर डागर, गजेन्द्र लाला, मनोज नासवा, विशम्बर भाटिया, कर्मवीर बैंसला, ऋषि चौधरी, नितिन कालडा, ओमप्रकाश, मुकेश, सं. जसवंत सिंह, दिनेश शर्मा, अनिल नागर, जोगेन्द्र चावला, रिन्के भाटिया, बब्बू खत्री, अमित मिश्रा, राधेश्याम, संजय अरोड़ा, हरेन्द्र शर्मा, कमलेश भाटिया, मीना पाण्डे, विजय गुर्जर, मुकेश चौधरी, दीपा भाटिया, आशा शर्मा, अनिता शर्मा, हरेन्द्र भड़ाना, अभिनव जैन, तानी भाटिया, पुष्पा शर्मा, मंजू गुलाटी, संदीप कौर, राजबाला शर्मा, पुष्प शर्मा, कुसुम महाजन सहित हजारों युवा शामिल हुए।



loading...
SHARE THIS

0 comments: