Tuesday, August 30, 2016

डंपिंग यार्ड को शिफ्ट करने को लेकर कांग्रेसियों ने निगमायुक्त को सौंपा ज्ञापन



फरीदाबाद, 30 अगस्त,2016(abtaknews.com ) सेक्टर-8 बाईपास रोड पर स्थित श्मशान घाट के साथ कूड़ा-कर्कट व गंदगी का डंपिंग यार्ड को दूसरी जगह शिफ्ट करने को लेकर की मांग को लेकर आज कांग्रेसी नेता विकास चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की आयुक्त श्रीमती सोनल गोयल को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राकेश भड़ाना, परमजीत गुलाटी, ओमपाल टोंगर, ज्ञानचंद आहुजा सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी उपस्थित थे।
विकास चौधरी व राकेश भड़ाना ने निगमायुक्त को बताया कि सेक्टर-8 बाईपास रोड फरीदाबाद पर स्थित श्मशान घाट के साथ में कूड़ा-कर्कट व गंदगी का डंपिंग यार्ड बनाया हुआ है, जिसमें से उठने वाली दुर्गंध के पास आसपास के सेक्टरों के रहने वाले लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। जब भी क्षेत्र के लोग शव यात्रा लेकर आते है तो वहां का वातावरण बहुत ही दुर्गन्धयुक्त होता है और जरा सी हवा चल जाये तो वहां खड़ा होना भी मुश्किल हो जाता है क्योंकि आने वाले लोग पहले ही दुखी होते है और वहां दुर्गंध युक्त वातावरण में पहुंचकर और भी दुखी हो जाते है। श्री चौधरी ने बताया कि इस क्षेत्र में सेक्टर-4, 6, 7, 8, 9, 10, 11 एवं सीही गांव और अन्य कालोनी जैसे पटेल नगर-1, पटेल नगर-2, प्रेम नगर व श्मशान घाट साथ बसे लोग इतने बड़े क्षेत्र से रोजाना छह-सात शवयात्रा तो आ ही जाती है, इस डंपिंग यार्ड की वजह से उन्हें बेहद परेशानियां पेश आती है। कई बार तो लोग इस दुर्गंध के चलते श्मशान घाट आने की बजाए पीडि़तों के घर जाकर ही अपनी संवेदनाएं प्रकट करने पहुंच जाते है।
ओमपाल टोंगर व परमजीत गुलाटी ने श्मशान घाट के आसपास रहने वाले लोगों, सेक्टरों की आरडब्ल्यूए के प्रधान एवं एसो. व सभी कालोनीवासियों की ओर से मांग करते हुए कहा कि गंदगी के इस डंपिंग यार्ड को शीघ्र ही यहां से शिफ्ट किया जाए ताकि लोगों को कम से कम श्मशान घाट पर तो दुर्गंध का वातावरण न मिले और यहां बीमारियां आदि पनप न सके।
कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि अगर जल्द ही जनता को इस समस्या से निदान नहीं दिलाया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता डंपिंग यार्ड में आने वाले सभी कूड़े की गाडिय़ों का रास्ता रोक देगें।
निगमायुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने कांग्रेसी नेताओं को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही निगम कर्मचारियों की टीम को भेजकर मौका मुआयना करवाएगी वहीं जल्द ही इस डंपिंग यार्ड को उचित जगह पर दूसरी जगह शिफ्ट करवाने का आश्वासन भी दिया।
इस मौके पर ब्रहम प्रकाश गोयल, मनोज प्रधान, राजेश आहूजा, मनीष खण्डेलवाल, मंजीत सिंह, प्रदीप धारीवाल, राजीव वशिष्ठ, महेन्द्र चौधरी, राजबीर दलाल, हरकेश प्रधान, आशा देवी, ममता सिंह, उर्मिला देवी, मंजीत भल्ला, सुरेश सैनी, अकबर खान, नरेन्द्र ठाकुर, सुखबिन्द्र जेलदार, कर्मवीर अत्री, सोनू बडग़ुर्जर, सुनील यादव, योगेश शर्मा, आशीष सिंह, इदरीश खान, रोहताश शर्मा सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: