Monday, August 8, 2016

सरकारी कालेजों में सीटे बढ़ाने के मुद्दे को लेकर एबीवीपी ने सरकार का पुतला फूंका



फरीदाबाद- 08 अगस्त,2016(abtaknews.com) सरकारी कालेजों में 20 प्रतिशत सीटे बढ़ाने की मांग को लेकर युवाओं में जबरदस्त आक्रोश है। भाजपा की छात्र संघ इकाई एबीवीपी ने छात्रहित में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में आज एबीवीपी ने सरकार का पुतला फूंका और जोरदार नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। सरकारी कालेजों में सीटे न होने के कारण छात्रों का स्नातक कोर्स के लिए एडमिशन नही हो पा रहा है। छात्रों की लडाई को लेकर एबीवीपी छात्र संघ पहले भी सक्रिय रूप से धरने, आंदोलन चला चुका है।
सेक्टर 16 ए स्थित नेहरू कालेज के बाहर सीटों में 20 फीसदी बढौतरी की मांग को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया और सरकार का पुतला जलाया। जिला संयोजक बलराम भारद्वाज के नेतृत्व में एबीवीपी फरीदाबाद ने उक्त प्रदर्शन कर सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द सीटें बढाएं, छात्र बिना एडमिशन के परेशान है। शिक्षा मंत्री के आश्वास के बावजूद सीटे नही बढऩे से छात्रों में भारी रोष व्याप्त है। श्री भारद्वाज ने कहा कि यदि सरकार और एमडी यूनिवर्सिटी ने सीटे बढाने में देरी कि तो हम किसी भी हद तक आंदोलन चलाने के लिए विवश होगें।
एबीवीपी के नेहरू कॉलेज अध्यक्ष सौरभ नर्वत ने कहा कि जब भी छात्र हितों की बात होगी तो एबीवीपी सबसे आगे रहेगी, छात्र हितों का हनन बिल्कुल भी बर्दास्त नही होगा। अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम सडक़ों पर आंदोलन करेगें और भूख हड़ताल जैसे कदम भी उठा सकते है। एक तरफ सरकार बेटी बचाओं- बेटी पढ़ाओं का नारा दे रही है। लेकिन वहीं बेटियों को सरकारी कालेज में सीटे न होने के कारण शिक्षा से वंचित होना पड़ रहा है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार अपने नारे के अनुरूप नहीं चल रही है।
इस प्रदर्शन में विभाग संयोजक राहुल डागर, जिला संयोजक बलराम भारद्वाज, नेहरू कॉलेज अध्यक्ष सौरभ नर्वत, अग्रवाल कॉलेज अध्यक्ष पवन सौरोत, जिला छात्रा प्रमुख भावना जैन, नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष नैंसी चौधरी, प्रांत कार्यकारणी सदस्य सूरज तेवतिया, कॉलेज कार्यकारणी सदस्य संतोष ढल, अरूण निर्माणिया, राकेश कुमार, मोहित, गौरव, धर्मराज, रास बिहारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।
--मोहम्मद इश्ताक- 09582449543


loading...
SHARE THIS

0 comments: