Sunday, August 7, 2016

बेहतर सुविधाओं से ही प्रदर्शन होता है बेहतर



50वीं डॉ. ओपी भल्ला हरियाणा स्टेट बैडमिंटन सब जूनियर चैंपियनशिप 2016 में हरियाणा के अलग अलग जिलों से आए बैडमिंटन खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। नैशनल व स्टेट लेवल पर खेल चुके यह खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को बेहतर करने में जुटे हैं। खिलाडिय़ों का मानना है कि बेहतर खेल व बेहतर प्रदर्शन के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर व सुविधाओं का होना बहुत जरूरी है और मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी (एमआरएसए) इन खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है। खिलाडिय़ों का मानना है कि बेहतर स्ट्रोक व ग्रिप के लिए बेहतर कोर्ट का होना आवश्यक है और मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी का बैडमिंटन कोर्ट यौनैक्स के हैं और अकैडमी पूरी तरह एयरकंडिशन है। ऐसे में खिलाड़ी इस चैंपियनशिप के अनुभव को बेहतर बता रहे हैं। 
किसी भी चैंपियनशिप में बेहतर करने के लिए सुविधाजनक आराम  बहुत जरूरी होता है। ऐसे में अगर आरामकक्ष बेहतर न हो और अच्छी नींद न मिले तो प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ता है। मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी में बेहतर सुविधाएं है। फुल्ली एसी अकैडमी व रहने का स्थान में फुल्ली एसी है। ऐसे में अन्य सुविधाओं के साथ बेहतर व सुविधाजनक नींद भी मिल रही है। यहीं नहीं कोर्ट इंटरनैशनल स्तर पर तैयार किया गया है जिससे स्ट्रोक के लिए मूव्मेंट भी आरामदायक है। 
आदया, नैशनल लेवल प्लेयर, गुडग़ांव
नैशनल लेवल तक पहुंचने के लिए मैंने कई जगहों पर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है, लेकिन मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी में सुविधाएं अंतरराष्ट्रीय स्तर की है। यहां पर कोर्ट से लेकर खाना तक सभी बहुत ही अच्छा है। ऐसे में कोर्ट पर बेहतर प्रदर्शन करने के साथ साथ बेहतर डाइट भी मिल रही है। जिससे प्रदर्शन और भी निखर कर सामने आ रहा है। 
खुशबू, नैशनल लेवल प्लेयर, फरीदाबाद 
नैशनल लेवल की प्रतियोगिताओं का आयोजन करने वाली अकैडमियों में जिस तरह की सुविधाएं होती है वैसी ही सुविधाएं मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी में हैं। एसी होने के कारण प्रदर्शन और भी अच्छा हो रहा है। साथ ही साथ रहने की सुविधाएं भी आरामदायक है जिससे अगले दिन बेहतर खेलने के लिए शक्ति मिल पा रही है। 
हर्ष, नैशनल लेवल प्लेयर, भिवानी
स्टेट लेवल चैंपियनशिप जिस प्लेटफार्म पर आयोजित की जाती है मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी उससे बेहतर है। यहां पर बेहतर सुविधाएं है। अंतराष्ट्रीय स्तर के कोर्ट के साथ रहने, खाने व हर तरह की सुविधाएं बेहतर है। 
साक्षी, नैशनल लेवल प्लेयर, सोनीपत

loading...
SHARE THIS

0 comments: