Monday, August 8, 2016

सीतापुर में भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) का जनजागरण कैडर कैंप



उत्तर प्रदेश  08 अगस्त 2016(abtaknews.com )भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की सीतापुर टीम ने गावँ संडौर जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश में  बहुजन जनजागरण के तहत 5 गावो एक दिवसीय कैडर कैंप का आयोजन किया । चिलचिलाती गर्मी के बावजूद आसपास के  गावो के सैकड़ो लोगो ने हिसा लिया और जिसमे  महिलाओं और युवाओ  ने बढ़चढ़ कर हिसा लिया  | लक्ष्य की महिला कमांडरों ने  दलित समाज की दुर्दिशा पर गहरी चिंता जताई और बहुजन समाज के अधिकारों के बारे में विस्तार से चर्चा
की ।

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने बच्चो की शिक्षा पर जोर दिया और बेटे व् बेटी में भेद न करने की सलाह दी और शिक्षा पर  जोर देते हुए कहा कि डॉ भीम राव अम्बेडकर ने कहा था की शिक्षा वो शेरनी का दूध है जिसे कमजोर से कमजोर आदमी भी पीकर शेर की तरह दहाड़ सकता है संघमित्रा गौतम ने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षायों पर विस्तार से चर्चा की और कहा की बहुजन समाज को उनकी शिक्षायों को अपनाना  चाहिए  और नशे से बचने की सलाह भी दी । रजनी सोलंकी ने  लक्ष्य दुवारा देशभर में  चलाई जा सामाजिक क्रांति के बारे में विस्तार से बताया और लोगो से इस सामाजिक क्रांति में शामिल होने का आवाहन किया ।

अंजू सिंह ने दलितों पर हो रहे अत्याचारो पर गहरा दुःख प्रकट किया और लोगो से आवाहन किया के वो इस प्रकार के अत्याचारो का पुरजोर विरोध करे । उन्होंने बहुजन समाज की एकता पर बल दिया । राजकुमारी कौशल ने बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर द्वारा बताये रस्ते पर चलने का आवाहन किया ।लक्ष्य कमांडरों ने आयोजको का विशेष तौर से सुरेश प्रकाश गौतम को कैडर कैम्प कराने के लिए  धन्यवाद दिया तथा उपस्तिथ लोगो को कैडर कैम्प में आने के लिए धन्यवाद दिया ।कैडर कैम्प में उपस्तिथ लोगो ने लक्ष्य कमांडरों के इस कार्य के  लिएउनकी भूरी भूरी प्रशंसा की |इस कैडर कैंप में कांति देवी, रेखा दिनकर व् ममता ने भी अपने विचार रखे ।
कैडर कैंप के संचालन की कमान लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी व् संघमित्रा गौतम ने संभाली ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: