Tuesday, August 16, 2016

मारवाडी युवा मंच ने मनाया स्वतंत्रता दिवस



फरीदाबाद(अबतक न्यूज़ )गर्वमेंट मॉडल सीनियर सेंकेट्ररी स्कूल सेक्टर 28 के परिसर में स्वतंत्रता दिवस मारवाडी युवा मंच के सहयोग द्वारा धूमधाम से मनाया गया है। इस अवसर पर क्षेत्र की सबसे प्रतिभावान छात्रा भव्या केजरीवाल ने स्कूल में ध्वजारोहण किया और अन्य छात्राओं को भी जीवन में आगे बढने का संदेश दिया। स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली बच्चों ने आजादी का जश्र मनाते हुए विभिन्न प्रकार के देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किये और वहीं छात्रों ने जिमनास्टिक के करतव भी दिखाये। वैसे तो पूरे देश में ही स्वतंत्रता दिवस बडे ही धूमधाम से मनाया गया मगर मॉडल स्कूल में मंच ने इस दिवस को अलग ही ढंग से मनाया। मंच ने बच्चों की प्रस्तुति पर खुश होकर उनकी सुविधा के लिये 10 पंखे और एक पानी शुद्धि करने की मशीन दी। वहीं कार्यक्रम के अंत में सवा साल की कन्या से विद्यालय में पौधारोपण भी करवाया गया। 
इस मौके पर मंच के उपाध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि स्वतंत्रता हमें पूर्वजों के बलिदानों से प्राप्त हुई है इसलिये हमें इस स्वतंत्रता का सदपयोग करते हुए देश के हित में एक लक्ष्य चुनना चाहिये और साथ ही संकल्प लेना चाहिये कि अपने समाज की उन्नति में हमेशा सहयोग दें। 
इस कार्यक्रम के बाद स्कूल की प्राधानाचार्या बीना बासुदेवा ने मंच का बहुत बहुत अभार प्रकट किया और कहा कि समाजिक संस्थायें को सरकारी स्कूलों में सहयोग देने के लिये आगे आना चाहिये ताकि स्कूल में होने वाले अभावों की पूर्ति हो सके और आपसी मेल झोल बना रहे। इस मौके पर मरवाडी युवा मंच के उपाध्यक्ष विमल खडेलवाल, उपाध्यक्ष अनिरुद्व गोयनका, वरिष्ठ सदस्य दीपक केजरीवाल, दीपक गोयल, आनंद शर्मा, दिनेश गोयल, सुमिता केजरीवाल, भव्या केजरीवाल, बिंदु गोयल, सहित स्कूल की ओर से प्रधानाचार्या बीना बासुदेव, प्रवीन कुमार, विवेक शर्मा, रितु गांधी, प्रेम लाता, देशराज, दलाल, मनोज, अर्चना, और मंनदीप का कार्यक्रम को सफल बनाने में सम्पूर्ण योगदान रहा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: